scorecardresearch

कर्नाटक में येदुरप्पा के मंत्री ने ही उनके खिलाफ खोल दिया मोर्चा, बोले- काम नहीं करने देते, गवर्नर से दखल की अपील

ईश्वरप्पा ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा है कि वह उनके विभाग के कामकाज में दखल देते हैं। इसे लेकर मंत्री ने राज्यपाल और बीजेपी नेतृत्व से शिकायत भी की है।

,yediyurappa,peace,Narendra Modi,copy,BSY, karnataka, BJP, B S Yediyurappa,
बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने सीएम येदियरप्पा के खिलाफ बगावती बिगुल फूंक दिया है। (express file photo)
कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार एक के बाद एक आरोपों के चलते लगातार विवादों में बनी हुई है। हालही में राज्य में ‘सेक्स सीडी कांड’ कई दिनों तक सुर्खियों में रहा। वहीं अब मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ उनके ही एक मंत्री ने मोर्चा खोल दिया है। कर्नाटक सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने सीएम येदियरप्पा के खिलाफ बगावती बिगुल फूंक दिया है।

ईश्वरप्पा ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा है कि वह उनके विभाग के कामकाज में दखल देते हैं। इसे लेकर मंत्री ने राज्यपाल और बीजेपी नेतृत्व से शिकायत भी की है। राज्यपाल वजुभाई वाला को लिखे पत्र में ईश्वरप्पा ने येदियुरप्पा पर कर्नाटक व्यापार का लेन-देन नियम 1977 का उल्लंघन करते हुए अपने मंत्रालय में सीधे हस्तक्षेप का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री ने उनके विभाग से बिना अनुमति लिए 774 करोड़ रुपये का आवंटन कर दिया।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु में एक जिले के लिए उनके विभाग से 65 करोड़ रुपये आवंटित किए और इस दौरान उन्होंने बाकी जिलों को नजरअंदाज किया। मंत्री ने कहा कि दुख की बात ये है कि सीएम ने जानबूझकर उन्हें नजरअंदाज करते हुए ये आदेश जारी किए। मंत्री ने कहा कि अगर ऐसा जारी रहा तो न जाने वे मंत्री के तौर पर काम कर भी पाएंगे या नहीं।

मंत्री ईश्वरप्पा ने अपने पत्र की एक कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा को भी भेजी है। इसको लेकर विपक्ष ने कर्नाटक सरकार को घेरा है। कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि येदियुरप्पा सरकार के बारे में हमेशा से जो कहा जाता है, अब उनके ही मंत्री उस बात को साबित कर रहे हैं।

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “ये चोरी किए गए जनादेश के जरिए पैदा हुई एक गैरकानूनी सरकार है, जो भ्रष्टाचार में लगी हुई है. केवल एक आदमी की सेवा करने के लिए एक सत्तावादी फैशन में चलाया जाता है। इसे दरवाजा दिखाया जाना चाहिए।”

 

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट