इनकम टैक्स छापों को कुमारस्वामी ने बताई ‘मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक’, दी धमकी- अपना लूंगा ‘ममता बनर्जी का तरीका’

कुमारस्वामी ने कहा, ‘मुझे पता चला है कि इनकम टैक्स अधिकारियों की मदद के लिए 200-300 सीआरपीएफ जवानों को गुरुवार (28 मार्च) को शाम पांच बजे बुलाया गया है।’

H. D. Kumaraswamy
आयकर छापों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने दी चेतावनी (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019 की आपाधापी के बीच कर्नाटक में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी से सियासी पारा गर्मा गया है। राज्य सरकार में लघु सिंचाई मंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता सीएस पुट्टाराजू के ठिकाने पर छापेमारी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस कार्रवाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘असली सर्जिकल स्ट्राइक’ बताया। साथ ही, इसमें शामिल अधिकारियों के खिलाफ ‘ममता बनर्जी वाला रास्ता’ अपनाने की चेतावनी दी।

कोलकाता में हुआ था विवाद : बता दें कि पिछले महीने रोज वैली और शारदा चिटफंड घोटाले को लेकर सीबीआई की एक टीम तत्कालीन कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पूछताछ के लिए पहुंची थी। उस दौरान टीम के पांचों सदस्यों को कोलकाता पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। इसके बाद ममता ने ‘संविधान बचाओ’ का नारा देकर कोलकाता के मेट्रो चैनल एरिया में धरना प्रदर्शन किया था। साथ ही, मोदी सरकार पर विरोधी दलों के राज्यों में सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाया था।

National Hindi News Today LIVE: दिनभर की खबरें एक जगह पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश के कई हिस्सों से बुलाए गए सीआरपीएफ के जवान : कुमारस्वामी ने कहा, ‘विरोधी नेताओं को निशाना बनाने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से सीआरपीएफ के जवान बुलाए गए हैं। इन जवानों को इनकम टैक्स अधिकारियों की मदद के लिए बुलाया गया है। मुझे पता चला है कि 200-300 सीआरपीएफ जवानों को गुरुवार (28 मार्च) शाम पांच बजे छापामार कार्रवाई के लिए बुलाया गया है।’

ममता बनर्जी की तरह उठाऊंगा कदम : कर्नाटक सीएम ने कहा, ‘अगर केंद्र सरकार विपक्ष को कमजोर करने और बदले की भावना से कार्रवाई करता है तो हम भी ममता बनर्जी की तरह कदम उठाएंगे। चुनाव के बीच इनकम टैक्स अधिकारी जिस तरह का खेल खेल रहे हैं, वो मैं अच्छी तरह समझता हूं।’ वहीं, कर्नाटक कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘ऐसा लग रहा है जैसे ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का एकमात्र मकसद बीजेपी की जीत रह गया है।’ बता दें कि कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट