Karnataka right wing group attacks cow tranporters kills one - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: गाय लेकर जा रहा था बीजेपी कार्यकर्ता, हिन्दू जागरण वैदिक के ‘गोरक्षकों’ ने की हत्या

स्थानीय पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। इस मामले में अभी तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कर्नाटक का हेबरी क्षेत्र। (गूगल मैप)

उडूपी के हेबरी में बुधवार (17 अगस्त) रात स्वयंभू गौरक्षकों ने कथित तौर पर एक जघन्य घटना को अंजाम देते हुए भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या की दी और एक अन्य व्यक्ति को घायल कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिन्दू जागरण वैदिक के कार्यकर्ताओं ने दोनों पर इस संदेह में धारदार हथियारों से हमला कर दिया कि वे बछड़ों को बूचड़खाने ले जा रहे हैं। उडूपी के पुलिस अधीक्षक के टी बालकृष्ण ने संवाददाताओं से कहा कि प्रवीण पुजारी (29 वर्ष) की ब्रह्मवर में अस्पताल में मौत हो गई जबकि उनके मित्र अक्षय देवगिया (22 वर्ष) अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत खतरे से बाहर है। पहले पुलिस को इस घटना में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हाथ होने का संदेह था। उन्होंने कहा कि इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य लोगों को पकड़ने का अभियान जारी है।

बालकृष्ण ने कहा कि हिन्दू जागरण वेदिक के सदस्यों ने तीन बछड़ों को ले जा रहे एक वाहन पर धावा बोल दिया और दो लोगों की पिटायी कर दी और उनपर बछड़ों को बूचड़खाने ले जाने का आरोप लगाया । इस घटना में घायल प्रवीण पुजारी की अस्पताल में मौत हो गई जबकि देवगिया खतरे से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि ब्रह्मवर्त थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में हिन्दू जागरण वेदिक के श्रीकांत मुख्य आरोपी है। बेंगलुरु में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वरा ने कहा कि प्रथम द्रष्टया में यह पशु कारोबार से जुड़े विवाद का मामला लगता है जिसके कारण भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हुई होगी । हम सजग हैं और शांति एवं व्यवस्था बनाये रखेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App