ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनावः बीदर में राहुल गांधी पर बरसे योगी आदित्यनाथ- उन्हें सिर्फ इटली की याद आती है

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव होने हैं। 12 मई को मतदान होगा, जबकि 15 को उसके नतीजे घोषित किए जाएंगे। ऐसे में चुनावी से कुछ रोज पहले पार्टियां एक दूसरे पर तीखे हमले बोल रही हैं। प्रचार प्रसार के दौरान अपने कामों और उपलब्धियों को गिना रही हैं। ऐसे में योगी सोमवार कर्नाटक में थे।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर बरसे हैं। उन्होंने कहा है कि राजनीति में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जैसे लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं है। देश पर जब मुसीबत आती है, तब राहुल को इटली की याद आने लगती है। वहीं, सिद्धारमैया राज्य के लिए कुछ नहीं करेंगे। उनको सिर्फ पैसा नजर आता है। योगी ने इसी के साथ सवाल किया कि एक साल में जो चीजें यूपी में संभव हैं, वे कर्नाटक में क्यों नहीं हो सकती हैं?

आपको बता दें कि कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव होने हैं। 12 मई को मतदान होगा, जबकि 15 को उसके नतीजे घोषित किए जाएंगे। ऐसे में चुनावी से कुछ रोज पहले पार्टियां एक दूसरे पर तीखे हमले बोल रही हैं। प्रचार प्रसार के दौरान अपने कामों और उपलब्धियों को गिना रही हैं।

ऐसे में सोमवार (सात मई) को योगी आदित्यनाथ भी कर्नाटक पहुंचे। बीदर में आयोजित एक रैली के दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार किया जा रहा है। लेकिन पार्टी ने एससी-एसटी का हक नहीं मारा है।

सीएम ने कहा, “जनता से लूटा गया पैसा वापस इकट्ठा किया जाएगा। हम सत्ता में आने के बाद उस रकम को लोगों के कल्याण के लिए इस्तेमाल करेंगे।” बकौल योगी, “राष्ट्र पर जब किसी प्रकार के संकट से जूझ रहा होता है, उस दौरान राहुल इटली चले जाते हैं।”

यह पहला मौका था नहीं था, जब योगी ने कांग्रेस सरकार की कड़ी आलोचना की हो। गुरुवार (तीन मई) को सीएम योगी ने सिद्धारमैया सरकार पर करारा हमला बोला था। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा था कि सिद्धारमैया की सरकार ने जिहादी तत्वों का संरक्षण किया है।

याद दिला दें कि सीएम योगी इससे पहले कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। सूबे समेत कई राज्यों में अचानक आए आंधी-तूफान में तब कई लोग घायल हुए थे। आगरा की शान और पहचान ताज महल को भी उस तूफान में नुकसान पहुंचा था, जिसके बाद सीएम घायलों का हाल-चाल जानने आगरा के मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App