ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी के सीएम फेस येदियुरप्पा ने कही ऐसी बात कि कठघरे में आए अमित शाह

जॉनसन टी.ए. की रिपोर्ट। बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची में दागी खनन उद्योगपति रेड्डी बंधुओं में से एक करुणाकर रेड्डी को टिकट दिया था। करुणाकर के भाई सोमशेखर रेड्डी को भी पार्टी ने चुनावी टिकट सौंपा था। कांग्रेस इसी मसले पर बीजेपी को घेर चुकी है।

Author May 2, 2018 12:47 PM
येदियुरप्पा के इस बयान के बाद अमित शाह पर सवालिया निशान लग रहे हैं। (फोटोः फेसबुक)

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सीएम फेस माने जा रहे बी.एस.येदियुरप्पा ने ऐसी बात कही है, जिससे उन्हीं की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सवालों के कठघरे में आ गए हैं। येदियुरप्पा ने कहा है कि रेड्डी बंधुओं को टिकट देने का फैसले पर शाह ने ही हरी झंडी दी थी। आपको बता दें कि कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं। 12 मई को मतदान होगा, जबकि 15 मई को नतीजे आएंगे।

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची में दागी खनन उद्योगपति रेड्डी बंधुओं में से एक करुणाकर रेड्डी को टिकट दिया था। करुणाकर के भाई सोमशेखर रेड्डी को भी पार्टी ने चुनावी टिकट सौंपा था। कांग्रेस ने बीजेपी द्वारा दागदार दामन वाले रेड्डी बंधुओं को टिकट देने पर घेरा। विपक्षी दल ने इसे चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश की।

हालांकि, पार्टी की ओर से खनन माफिया जर्नादन रेड्डी को टिकट नहीं दिया है, जो भ्रष्टाचार के आरोप में वह तीन की सजा काट चुके हैं। लेकिन हाल ही में येदियुरप्पा से रेड्डी बंधुओं को मुख्यधारा की राजनीति में वापस लाने पर सवाल किया गया, तो उन्होंने शाह के लिए मुसीबत खड़ी करने वाला बयान दे दिया। उनसे पूछा गया, “क्या दागी रेड्डी बंधुओं को चुनावी टिकट देकर पार्टी की नकारात्मक नहीं छवि बनी है? क्या ऐसा करना जरूरी था?”

जवाब में उन्होंने कहा, “इसमें कुछ भी नकारात्मक नहीं है। अमित शाह ने इस पर हरी झंडी दी थी। चुनाव में कुछ रेड्डी बंधु लड़ रहे हैं। लेकिन हमने जर्नादन रेड्डी को टिकट नहीं दिया। अगर वे बीजेपी के लिए काम करते तो यह पार्टी के लिए लाभदायक होता। यही बात सभी के दिमाग में थी, जिसे पार्टी नेतृत्व ने बाद में स्वीकारा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App