ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी ने बैलगाड़ी पर चढ़कर द‍िया भाषण, फ‍िर चलाई साइकिल

कर्नाटक में चुनाव होने हैं। यहां पर 224 सदस्यीय विधानसभा सीटें हैं। 12 मई को वोट डाले जाएंगे। 15 तारीख को उनके परिणाम जारी होंगे। राहुल इसी क्रम में सोमवार (सात मई) को कोलार में थे। यहां उनका रोड शो था, जिसमें उन्होंने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया।

कोलार में सोमवार को बैगलाड़ी के बाद साइकिल पर यूं नजर आए राहुल गांधी। (फोटोः टि्वटर)

कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साइकिल चलाई। उन्होंने इससे पहले बैलगाड़ी पर चढ़कर भाषण दिया था। राहुल ने इस दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के मसले पर जनता को फायदा नहीं हुआ है। ऐसे में आखिर सरकार इनके दाम घटा क्यों नहीं रही है? आपको बता दें कि कर्नाटक में चुनाव होने हैं। यहां पर 224 सदस्यीय विधानसभा सीटें हैं। 12 मई को वोट डाले जाएंगे। 15 तारीख को उनके परिणाम जारी होंगे।

ऐसे में यह चुनाव प्रचार का अंतिम दौर है। बीजेपी और कांग्रेस जमकर रैलियां कर रही हैं। चुनावी मैदान में मतदाताओं को रिझाने के लिए स्टार प्रचारक उतरे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बीजेपी के विकास रथ में धक्का लगाने में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

HOT DEALS
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

राहुल इसी क्रम में सोमवार (सात मई) को कोलार में थे। यहां उनका रोड शो था, जिसमें पहले वह बैलगाड़ी पर सवार हुए। कांग्रेस अध्यक्ष ने इसी पर सवार होकर भाषण दिया। कहा, “पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। जनता को इससे फायदा नहीं हुआ। दुनिया भर में इसकी कीमतें सस्ती हैं। ऐसे में भारत में यह सस्ता क्यों नहीं हो रहा?” कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे मोदी सरकार पर हमला बोला। आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के अंतर्गत नहीं लाना चाहती है।

आगे उन्होंने कहा, “सरकार ने 10 लाख करोड़ का टैक्स जुटाया है।” बकौल राहुल, “देश में जनता की जेब से पैसा निकाल कर अमीरों की जेबें भरी जा रही हैं। पीएम नीरव मोदी की जेब में पैसा डाल रहे हैं। यह चुनाव कर्नाटक की जनता के लिए है। ऐसे में प्रश्न है कि पीएम राज्य के लिए क्या करेंगे। हमारी सरकार ने किसानों का आठ हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम के वादों को लेकर उनपर निशाना साधा। कहा, “वह बीते चार सालों से किसानों की बात करते हैं। मगर उनके लिए कुछ करते नहीं है। 2019 में कांग्रेस की सरकार बनेगी। 10 दिन में सभी किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App