ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव: प्रचार में आज से पीएम नरेंद्र मोदी की एंट्री, बेंगलुरु में कार से मिले 9 करोड़ कैश

पीएम ने आज चामराजनगर जिले के संतामरहल्ली में रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की सिद्धारमैया सरकार और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई सारी बातें कहीं।

कर्नाटक में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक से चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया। प्रधानमंत्री की पहली रैली चामराजनगर में हुई। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा ने रैली को संबोधित किया। येदियुरप्पा ने यहां मौजूद लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील की। इसके बाद रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की सिद्धारमैया सरकार और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई सारी बातें कहीं।

प्रमुख अंश:

PM नरेंद्र मोदी चामराजनगर में रैली को किया संबोधित:

-चामराजनगर रेलवे लाइन 5 साल तक अटकी रही

-कांग्रेस की राजनीति विकास की राह में रोड़े अटकाती है

-फसल की लागत का डेढ़ गुना दाम मिले

-किसानों को फसल का सही दाम मिले

-जहां कही भी कांग्रेस की सत्ता है वहां विकास रुक जाता है और क्राइम बढ़ जाता है। पिछले 5 सालों में कर्नाटक के साथ भी यहीं समस्या रही है।

-कांग्रेस के परिवारवाद ने लोकतंत्र को खऱाब कर दिया

– जहां भाई-भतीजावाद वहां विकास नहीं हो सकता

-कर्नाटक में लोकायुक्त भी सुरक्षित नहीं

-कर्नाटक में ना तो लॉ ना ही ऑर्डर

-चाहें तो मां की मातृभाषा भी बोलें राहुल

-राहुल अंग्रेजी, हिंदी जिस भाषा में बोलना चाहें बोलें

-कर्नाटक में आकर बोलें, उपब्धियों पर बोलें राहुल

-चुनौती है कि बिना कागज के बोलें

-बिना कागज के राहुल बोल कर दिखाएं

-संसद में 15 मिनट बोल भी पाएंगे राहुल?

-वंदे मातरम पर भी राहुल को ज्ञान नहीं

-कांग्रेस अध्यक्ष को देश का ज्ञान नहीं

– गालियां देने वाले बताएं 4 करोड़ परिवारों के पास बिजली क्यों नहीं?

– हमने समय सीमा पर बिजली पहुंचाई, लेकिन हम यहां पर रुकने वाले नहीं। जिन घरों में बिजली नहीं है हम उन घऱों में बिजली पहुंचाएंगे। जो लोग दिन-रात हमको गालियां देते हैं।

– राहुल अच्छे काम की कभी तारीफ नहीं करते

-अच्छा होता कि विपक्ष के मुंह से 18000 गांवों में बिजली पहुंचाने वाले मेहनतकश औऱ गरीब लोगों के लिए दो शब्द निकलते।

– 28 अप्रैल को देश के आखिरी गांव में बिजली पहुंच गया। 28 अप्रैल इतिहास में स्वर्णिम दिन है। देश के 18,000 गांवों ने बिजली देखी नहीं थी, सरकार ने इन गांवों में बिजली पहुंचा दी।

-पीएम ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी की हवा नहीं आंधी चल रही है। पीएम ने मजदूर दिवस के अवसर पर विशेष रुप से देश के मजदूरों ने, कारीगरों का जिक्र करते हुए कहा कि मजदूरों और मेहनतकश लोगों ने ही हमारे देश को यहां तक पहुंचाया है।

– पीएम ने कन्नड़ भाषा से संबोधन की शुरुआत की।

सिद्धारमैया का पलटवार:

चामराजनगर में पीएम के संबोधन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा। सिद्धरमैया ने कहा कि – क्या आपने हार के डर की  वजह से लोकसभा चुनाव के वक्त वडोदरा और वाराणसी दो जगहों से चुनाव लड़ा? निश्चित तौर से आप एक 56 इंच सीने वाले इंसान हैं और आपके पास कुछ जवाब भी तैयार होगा। सिद्धारमैया ने कहा कि दो सीटों के बारे में भूल जाइए। इस तथ्य के बारे में चिंता करिए की आपकी पार्टी इस चुनाव में 60-70 सीटों से ज्यादा नहीं जीत पाएगी।

आपको बता दें कि अगले 5दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां 15 रैलियां करेंगे। तीन, पांच, सात व आठ मई को भी उनकी तीन-तीन जनसभाओं का कार्यक्रम है। कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होना है और चुनाव परिणाम 15 तारीख को घोषित किये जाएंगे। इधर कर्नाटक चुनाव से पहले कैश बरामद होना भी शुरू हो गया है। बेंगलुरु में एक कार से 9 करोड़ रुपये कैश बरामद किये गए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App