Karnataka Election Chunav Results 2018, Karnataka Vidhan Sabha Chunav Results 2018 pair of siddaramaiah and Rahul gandhi did better than narendra modi and yeddyurappa - ट्विटर पर राहुल-सिद्धारमैया की जोड़ी ने पीएम मोदी-येदियुरप्‍पा को दी मात, मगर चुनाव हारे - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ट्विटर पर राहुल-सिद्धारमैया की जोड़ी ने पीएम मोदी-येदियुरप्‍पा को दी मात, मगर चुनाव हारे

Karnataka Chunav Election Results 2018, Karnataka Vidhan Sabha Chunav Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): ट्विटर गवर्नमेंट के मुताबिक हैशटैग कर्नाटक चुनाव 2018 के तहत मोदी और येदियुरप्पा का नाम 42 फीसदी बार मेंशन किया गया, तो वहीं राहुल गांधी और सिद्धारमैया का नाम 52 फीसदी बार मेंशन किया गया।

नरेंद्र मोदी येदियुरप्पा, राहुल गांधी और सिद्धारमैया (फोटो सोर्स- जनसत्ता फाइल फोटो)

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस को बहुमत नहीं मिल सका, लेकिन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ट्विटर पर काफी छाए रहे। आपको यह जानकर काफी आश्चर्य होगा कि ट्विटर पर कर्नाटक चुनाव 2018 को लेकर यूजर्स ने जितने ट्वीट किए, उनमें लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की तरफ से सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा से कहीं ज्यादा चर्चा राहुल और सिद्धारमैया के बारे में की। ट्विटर गवर्नमेंट की तरफ से कुछ आंकड़े शेयर किए गए हैं, जिनमें इस बात का खुलासा किया गया है।

कंपनी ने 25 अप्रैल और 15 मई की अवधि के दौरान कर्नाटक चुनाव 2018 को लेकर किए गए ट्वीट का विश्लेषण किया, जिसमें यह बात सामने आई कि लोगों ने कांग्रेस के नेताओं के बारे में ज्यादा बातें की हैं। ट्विटर गवर्नमेंट के मुताबिक हैशटैग कर्नाटक चुनाव 2018 के तहत मोदी और येदियुरप्पा का नाम 42 फीसदी बार मेंशन किया गया, तो वहीं राहुल गांधी और सिद्धारमैया का नाम 52 फीसदी बार मेंशन किया गया। यहां आप पांच फीसदी का बड़ा अंतर देख सकते हैं।

बता दें कि ट्विटर ने पिछले तीन सप्ताह में कर्नाटक विधानसभा चुनाव से संबंधित 30 लाख से ज्यादा ट्वीट दर्ज किए। इनमें से सबसे अधिक, 51 फीसदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े रहे। ट्विटर ने बुधवार को यह जानकारी दी। ट्विटर पर 25 अप्रैल से 15 मई की अवधि के दौरान 42 फीसदी ट्वीट कांग्रेस और सात फीसदी जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) से संबद्ध रहे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे उल्लिखित हस्ती के रूप में उभर कर सामने आए, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ट्विटर पर सबसे उल्लिखित उम्मीदवार रहे।

ट्विटर इंडिया की ‘पब्लिक पालिसी एंड गवर्नमेंट’ प्रमुख महिमा कौल ने कहा, “पिछले कुछ सप्ताह से हमारे आंकड़े कर्नाटक चुनाव से संबंधित 30 लाख से ज्यादा ट्वीट दर्शा रहे हैं। यह चुनाव ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चित राज्यों के चुनावों में से एक बन गया है।” ‘कर्नाटक वर्डिक्ट’ मंगलवार से पिछले 24 घंटों में चुनाव से संबंधित सबसे चर्चित विषय के रूप में उभरा है। चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाना वाला हैशटैग कर्नाटक चुनाव 2018 रहा। कौल ने कहा, “ट्विटर एक ऐसी जगह है जहां राजनीतिक संवाद होता है और जब चुनाव की बात आती है तो आप यहां संवाद के सभी पक्ष देख सकते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App