ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018: ‘जय-जय कर्नाटक, खुल गया फाटक, मोदी तेरे द्वार खड़े’, लाइव शो में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी गाने लगे गाना

Karnataka Chunav Election Results 2018, Karnataka Vidhan Sabha Chunav Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रुझान आने के साथ ही भाजपा नेताओं का उत्‍साह भी बढ़ता जा रहा था। इसी दौरान दिल्‍ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में नया गाना रच डाला।

Author नई दिल्‍ली | May 16, 2018 15:03 pm
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी। (Photo: PTI)

कर्नाटक विधानसभा के लिए 12 मई को मत डाले गए थे, जबकि मतगणना 15 मई को हुई। काउंटिंग के दौरान रुझानों को देखते हुए बीजेपी के खेमे में नेता से लेकर कार्यकर्ता तक उत्‍साहित हो रहे थे। पार्टी प्रवक्‍ता विभिन्‍न न्‍यूज चैनलों पर अपना पक्ष रख रहे थे। इस दौरान दिल्‍ली से भाजपा के सांसद मनोज तिवारी ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा में नया गाना ही रच डाला। उन्‍होंने ‘आज तक’ चैनल पर इसका मुखरा भी गाकर सुनाया। दिल्‍ली से भाजपा सांसद ने कहा, ‘जय-जय कर्नाटक, खुल गया फाटक, मोदी तेरे द्वार खड़े…येद‍ियुरप्‍पा की वाणि, बड़ी मेहरबानी, अरे कितने बड़े पहाड़ खड़े…कांग्रेस का नाटक है बड़ी घातक, ये देश सदा सावधान रहे…।’ मनोज तिवारी ने एक और कविता के जरिये पीएम मोदी के उद्देश्‍यों के बारे में भी बताने की कोशिश की। उन्‍होंने कहा, ‘पथ का अंतिम लक्ष्‍य नहीं है, सिंहासन चढ़ते जाना…सर्वसमाज को लिए साथ में, आगे है बढ़ते जाना।’ इस दौरान मनोज तिवारी ने कांग्रेस द्वारा डॉक्‍टर भीमराव अंबेडकर का अपमान करने की भी बात कही। उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने दिल्‍ली में बाबा साहेब के लिए जमीन तक नहीं दी थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भीमराव अंबेडकर की जन्‍मभूमि, शिक्षा भूमि और दीक्षा भूमि को पूरा-पूरा महत्‍व दिया गया।

मनोज तिवारी ने भाजपा नेताओं द्वारा भगवा कपड़े पहनने पर भी दिलचस्‍प टिप्‍पणी की। उन्‍होंने कहा, ‘आज (15 मई) हनुमान जी का दिन है…आज मंगलवार है न। हमलोग कर्म में विश्‍वास रखते हैं, लेकिन जितने भी धर्म हैं उन सबका सम्‍मान करते हैं। हम हनुमानजी से प्रार्थना तो करते रहते हैं क‍ि आप हमारे विश्‍वास को पूरा कीजिए। मंगल को हुआ है मंगल जानो, पूरे देश को अपना मानो।’ बता दें कि भाजपा ने कर्नाटक चुनाव में जबरदस्‍त सफलता हासिल की है। पार्टी को 104 सीटें मिली हैं, लेकिन यह आंकड़ा बहुमत से चार कम है। दूसरी तरफ, कांग्रेस और जनता दल सेक्‍युलर ने साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। कांग्रेस ने जेडीएस नेता कुमारास्‍वामी को मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला कर सबको चौंका दिया था। इसके कारण सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद भाजपा के लिए सरकार बनाना कतई आसान नहीं होगा। कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटें आई हैं। दोनों दलों को मिलाकर 116 सीटें होती हैं, जबकि बहुमत के लिए 112 सीटों की ही जरूरत है। कांग्रेस ने दो निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल होने की भी बात कही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App