ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: अमित शाह के लिए हो रही ठिकाने की तलाश, कांग्रेस ने किराए पर ले लिए हैं दो शानदार फ्लैट्स

चुनावी रणनीतियों पर काम करने के लिए कांग्रेस ने दो आलीशान फ्लैट्स किराए पर ले लिए हैं, जबकि बीजेपी भी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के लिए सही ठिकाने की तलाश में लगी है। करीब तीन महीनों के चुनावी कैंपेन की रणनीतियों के लिए दोनों दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है।
Author February 5, 2018 12:21 pm
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो।

कर्नाटक में चुनावी रणनीतियों पर काम करने के लिए कांग्रेस ने दो आलीशान फ्लैट्स किराए पर ले लिए हैं, जबकि बीजेपी भी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के लिए सही ठिकाने की तलाश में लगी है। करीब तीन महीनों के चुनावी कैंपेन की रणनीतियों के लिए दोनों दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के मद्देनजर रविवार (4 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीजेपी की परिवर्तन रैली के समापन के मौके पर भाग लिया और जनता से भाजपा के लिए वोट करने की अपील की। कांग्रेस ने बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह की चुनावी रणनीतियों के जवाब में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल और चार सचिवों मणिकम टैगोर, पीसी विष्णुनाध, मधु याशकी गौड़ और साके सैलजानाथ के लिए दो शानदार फ्लैट किराए पर लिए हैं, ताकि चुनाव जीतने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा सके। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के चारों सचिव एक चार कमरों वाले फ्लैट में ठहरेंगे, और उसी अपार्टमेंट में दूसरे फ्लैट में केसी वेणुगोपाल ठहरेंगे, जो कि रोज की स्थिति के हिसाब से कांग्रेस के मामलों का पर्यवेक्षण करेंगे।

कांग्रेस ने फ्लैट्स का चुनाव इस हिसाब से किया है कि वे उसके दफ्तर के काफी करीब हों। सूत्रों के मुताबिक फ्लैट बेंगलुरु के एंबेसी हेबीटेट अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स में लिए गए गए हैं। दोनों फ्लैट्स को पास रखने के पीछे वजह बताई जा रही है कि इससे चुनावी रणनीतिकार आसानी जितने दफे चाहेंगे, बैठक कर पाएंगे। वेणुगोपाल ने मंगलवार (30 जनवरी) को कांग्रेस के चुनावी कैंपेन के लिए प्लान बताया था। उन्होंने कहा था कि 1 फरवरी से कांग्रेस जमीनी स्तर पर आक्रामक चुनावी अभियान शुरू करेगी और पार्टी के नेता बूथ स्तर पर जाकर लोगों से मिलेंगे। उन्होंने कहा था कि पार्टी को पता होना चाहिए कि चुनावी बूथ कहां हैं और उनके लिए कहां काम करना है। 15 फरवरी से 1 मार्च के बीच कांग्रेस बूथ स्तर उप-समितियों के जरिये मिलेगी। जमीनी स्तर का कैंपेन  के लिए 1 से 20 मार्च के दरमियान राज्य के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता साथ में बस में सफर करेंगे।

कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि चुनावी कैंपेन के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी बेल्लारी, कोप्पल और राइचुर में इसी महीने चुनावी कैंपेन में हिस्सा लेंगे, इस दौरान वे कुछ मंदिरों की भी यात्रा करेंगे। बीजेपी नवंबर में अमित शाह की 224 विधानसभा सीटों की यात्रा के लिए हरी झंडी दे चुकी है। दो महीने से बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदिुरप्पा भी चुनावी कैंपेन की तैयारियों में दिन रात लगे हैं। चुनाव के दौरान बीजेपी अध्यक्ष लंबे समय के लिए कार्नाटक में रुकेंगे, इसलिए बीजेपी उनके लिए एयरपोर्ट के पास सही ठिकाने को ढूंढ़ने की मशक्कत कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.