ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने किया ऐसा ट्वीट कि लगने लगे भ्रष्‍टाचार के आरोप, एक बोला- डिलीट करना पड़ेगा

सुकेश आर नाम के एक यूजर ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अगर यूपीए के शासनकाल में साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए खर्च कर 20 लाख शौचालय बनाए गए तो इस हिसाब से एनडीए को इन चार सालों में 700 करोड़ रुपए खर्च कर 40 लाख टॉयलेट बनवाना चाहिए था, जबकि 2100 करोड़ में तो 1 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए जा सकते हैं।

Author April 26, 2018 6:12 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां कांग्रेस, भाजपा और जेडीएस में कांटे की टक्कर मानी जा रही है। सभी पार्टियां यहां चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। कोई भी पार्टी चुनाव से पहले हाथ आए किसी भी मुद्दे को जाने नहीं देना चाहती। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया है, जिससे पार्टी की किरकिरी होने लगी है। दरअसल, पार्टी ने कर्नाटक में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों से संंबंधित एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए पिछली यूपीए सरकार पर निशाना भी साधा गया है। ट्वीट में भाजपा की तरफ से लिखा गया है कि यूपीए के चार साल के शासनकाल में साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए खर्च कर सिर्फ 20 लाख घरों में शौचालय बने, जबकि एनडीए सरकार के 4 साल में 2100 करोड़ रुपए खर्च कर 34 लाख शौचालय बनाए गए हैं। ट्विटर पर भाजपा की इस बड़ी गलती को यूजर्स ने पकड़ लिया।

सुकेश आर नाम के एक यूजर ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “अगर यूपीए के शासनकाल में साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए खर्च कर 20 लाख शौचालय बनाए गए तो इस हिसाब से एनडीए को इन चार सालों में 700 करोड़ रुपए खर्च कर 40 लाख टॉयलेट बनवाना चाहिए था, जबकि 2100 करोड़ में तो 1 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए जा सकते हैं।” अरुण अरोड़ा नाम के एक यूजर ने राजनीतिक दलों पर तंज कसते हुए लिखा, “वाह बीजेपी वाह, 2100 करोड़ में 34 लाख शौचालय, बहुत अच्छे। भ्रष्ट कांग्रेस ने 20 लाख टॉयलेट 350 करोड़ में बनवाए। लूट के खा गए।” इसी तरह एक यूजर ने लिखा कि ‘डिलीट करना पड़ेगा’।

इधर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर भाजपा से हुई इस गलती को कांग्रेस ने भी तुरंत लपक लिया। पार्टी ने ट्वीट किया कि इसका मतलब है कि एक शौचालय निर्माण पर 6177 रुपये का भ्रष्टाचार हुआ। कांग्रेस की इस प्रतिक्रिया पर बीजेपी ने फिर रिप्लाई किया। इस बार बीजेपी ने कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार को घेरा। बीजेपी ने लिखा कि केंद्र सरकार ने 2100 करोड़ रुपए दिए थे राज्य में शौचालय बनाने के लिए। अगर आप कहते हैं कि शौचालयों का निर्माण नहीं हुआ तो इस बारे में आपको राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से पूछना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App