ताज़ा खबर
 

VIDEO: राहुल पर मोदी का तंज- आलू से सोना पैदा करने वाले कर रहे ‘किसान-किसान’

पीएम ने कहा- ''अब कांग्रेस वालों ने ऊपर से नीचे तक, लोकल हो, देसी हो, विदेशी हो, इधर से हो, उधर से हो, समझ हो या न हो, चने का पेड़ होता है या पौधा होता है, हरी मिर्च होती है कि लाल मिर्च होती है, इसका भी जिनको ज्ञान नहीं है, जो आलू में से सोना पैदा करने के लिए सोचते हैं वे आज दिन रात किसान किसान किसान बोलना शुरु किया है।''

कर्नाटक में 3 मई की रैली के दौरान पीएम मोदी। (पीटीआई फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (05 मई) को कर्नाटक में चुनावी रैलियों के दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे और राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने टुमकुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा- ”अब कांग्रेस वालों ने ऊपर से नीचे तक, लोकल हो, देसी हो, विदेशी हो, इधर से हो, उधर से हो, समझ हो या न हो, चने का पेड़ होता है या पौधा होता है, हरी मिर्च होती है कि लाल मिर्च होती है, इसका भी जिनको ज्ञान नहीं है, जो आलू में से सोना पैदा करने के लिए सोचते हैं वे आज दिन रात किसान किसान किसान बोलना शुरु किया है।” प्रधानमंत्री ने पहले गड़ाग में रैली की फिर टुमकुर में। प्रधानमंत्री मोदी ने इंदिरा गांधी सरकार को याद करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- इंदिरा गांधी के समय से कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए गरीबों को मूर्ख बना रही है। कांग्रेस एक झूठ बोलने वाली पार्टी है। वे एक बार फिर चुनाव जीतने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं। न तो उन्हें किसानों की चिंता है और न ही गरीबों की। लोग अब कांग्रेस से थक चुके हैं।”

बता दें कि राज्य में 12 मई को विधानसभा की 224 सीटों के लिए एक ही चरण में चुनाव होना है। चुनाव के नतीजे 15 मई को आएंगे। वर्तमान में राज्य में कांग्रेस की सरकार है। सिद्धारमैया सरकार जहां चुनाव जीतकर एक बार फिर अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए जोर लगा रही है तो वहीं देश के ज्यादातर राज्यों में सरकार बना चुकी बीजेपी के लिए कर्नाटक चुनाव इसलिए भी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि 2019 के आम चुनाव के लिए उसके लिए यह बड़ी परीक्षा साबित होगा। 3 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलबुर्गी में कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि वह सेनानायकों को गुंडा कहती है, अनपढ़ आदमी भी ऐसा बोलने का पाप नहीं कर सकता है। उन्होंने सरदार बल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए कहा था कि कांग्रेस को देशभक्तों का अपमान करने की आदत है।

1 मई को चामराजनगर में प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के 15 मिनट के संसद में रुके रहने के चैलेंज का जवाब देते हुए कहा था- “कांग्रेस अध्यक्ष ने हाल ही में मुझे एक चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अगर मैं संसद में 15 मिनट भी बोलूंगा तो मोदी जी बैठ नहीं पाएंगे। वे 15 मिनट बोलेंगे, ये भी एक बड़ी बात है और मैं बैठ नहीं पाऊंगा। कांग्रेस अध्यक्ष जी आप नामदार हैं और हम कामदार हैं। हम तो अच्छे कपड़े भी नहीं पहन सकते, आपके सामने कैसे बैठेंगे। हम लोगों ने नामदारों के जुल्म झेले हैं और आप इस ताकत को बढ़ाते चले जा रहे हैं।” उधर कर्नाटक चुनाव को लेकर अब तक किए गए ज्यादातर एग्जिट पोल्स में राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्वाणी की गई है, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा वाली जेडीएस पार्टी को किंगमेकर की भूमिका में बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App