ताज़ा खबर
 

Karnataka crisis: कांग्रेस नेता शिवकुमार ने किया निर्दलीय MLA का पीछा? लेकिन फ्लाइट पकड़ मुंबई निकल गए नागेश

निर्दलीय विधायक नागेश ने इस्तीफा देने के बाद गवर्नर को कुमारस्‍वामी की अगुवाई वाली सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का ऐलान किया था और फिर बीजेपी का समर्थन करने की बात कही थी।

Author बेंगलुरु | July 9, 2019 2:51 PM
कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कर्नाटक में चल रहे सियासी बवाल के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार के बारे में एक खबर सामने आई है, जिसमें वह गठबंधन से अलग होने वाले निर्दलीय विधायक एच नागेश को रोकने में सफल नहीं हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागेश इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक के एचएएल एयरपोर्ट से मुंबई रवाना होने के लिए पहुंचे थे लेकिन इस बीच जब इसकी जानकारी शिवकुमार को हुई तो वह फौरन एयरपोर्ट के लिए निकले। लेकिन जब तक वह मौके पर पहुंचते नागेश जा चुके थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद शिवकुमार ने कहा कि मैं नागेश से बात करना चाह रहा था। लेकिन बीजेपी के लोग उसे जबरन मुंबई ले गए हैं।

National Hindi News, 09 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या है मामला: बताया जा रहा है कि मुलबगल विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक नागेश को जिताने में कांग्रेस नेता शिवकुमार ने अहम भूमिका निभाई थी। नागेश कुछ महीने पहले ही वह एचडी कुमारस्‍वामी के मंत्रीमंडल में शामिल हुए थे। लेकिन सोमवार (8 जुलाई) की सुबह नागेश ने पूर्व सीएम सिद्धारमैया को अपना इस्‍तीफा सौंपने के बाद गवर्नर वाजुभाई वाला को दो लेटर सौंपे। इनमें से एक में कुमारस्‍वामी सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान था तो दूसरे में बीजेपी का समर्थन करने की बात कही थी। इसके बाद नागेश सीधे एचएएल एयरपोर्ट पहुंचे और एक प्‍लेन पर सवार होकर मुंबई रवाना हो गए। उनको रोकने के लिए शिवकुमार जब तक वह पहुंचते नागेश जा चुके थे।

इस बीच कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल सदस्यों की योग्यता खारिज की जानी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस विधायकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होने बोजेपी से समझौता कर लिया है। हालांकि सिद्धारमैया ने विधायकों से वापस आने और अपना इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया। साथ ही बीजेपी पर आरोप लगाया कि सरकार को अस्थिर करना बीजेपी की आदत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App