ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: कांग्रेस विधायक की सड़क दुर्घटना में मौत, दूसरी बार बने थे विधायक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कनार्टक के बागलकोट जिले से विधायक सिद्दू भीमप्पा न्यामगौड़ का सोमवार को यहां एक सड़क हादसे में निधन हो गया।

Author बागलकोट (कर्नाटक) | May 28, 2018 2:24 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कनार्टक के बागलकोट जिले से विधायक सिद्दू भीमप्पा न्यामगौड़ का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कनार्टक के बागलकोट जिले से विधायक सिद्दू भीमप्पा न्यामगौड़ का सोमवार को यहां एक सड़क हादसे में निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे और अपने पीछे पत्नी, दो बेटों और तीन बेटियों को छोड़ गए हैं। तुलसेगिरी के पुलिस इंस्पेक्टर एम.बी. बिरादर ने आईएएनएस को बताया, “दुर्घटना तुलसेगिरी गांव के पास हुई। न्यामौगड़ जिस कार में सवार थे, उसे ट्रक के साथ टकराने से बचाने की कोशिश में चालक ने उस पर से नियंत्रण खो दिया और कार डिवाइडर से जा टकराई। बागलकोट राज्य की राजधानी बेंगलुरू से 530 किलोमीटर और तुलसेगिरी से 20 किलोमीटर दूर है।

दुर्घटना में चालक सहित चार लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिरादर ने कहा, “रविवार रात दिल्ली से लौटने के बाद विधायक गोवा के पणजी से बागलकोट होते हुए जमखंडी जा रहे थे। न्यामगौड़ दूसरी बार विधायक बने थे। 12 मई को हुए चुनाव में वह भारतीय जनता पार्टी के कुलकर्णी श्रीकांत सुबराओ को 2,795 मतों से हराकर विधायक बने थे।

वह 1990-91 में पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव के कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी और कांग्रेस के कई नेताओं ने न्यामगौड़ा के असमय निधन पर शोक जताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App