ताज़ा खबर
 

Karnataka: कांग्रेस नेता बोले- केंद्र सरकार का Puppet है चुनाव आयोग

उपचुनाव से पहले कांग्रेस नेता वीएस उगरप्पा ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। उगरप्पा ने EC को केंद्र सरकार का पपेट (Puppet) बताया है।

कर्नाटक कांग्रेस नेता वीएस उगरप्पा फोटो सोर्स- एएनआई

Karnataka: कर्नाटक में कुमार स्वामी और कांग्रेस की साझी सरकार गिरने के बाद सियासी बयानबाजी का दौर जारी है। इस बीच उपचुनाव से पहले कांग्रेस नेता वीएस उगरप्पा ने चुनाव आयोग (Election Commission) पर निशाना साधा है। उगरप्पा ने EC को केंद्र सरकार का पपेट (Puppet) बताया है। उन्होंने कहा कि आयोग को अयोग्य ठहराए जा चुके विधायकों के उपचुनाव लड़ने की अनुमति देने में कोई क्यों आपत्ति नहीं है।

क्या बोले कांग्रेस नेता: उगरप्पा ने सोमवार को कहा, “चुनाव आयोग सुप्रीम कोर्ट (SC) के समक्ष उपस्थित हुआ और उसने कहा कि उसे अयोग्य कर्नाटक के विधायकों को उपचुनाव लड़ने की अनुमति देने में कोई आपत्ति नहीं है। यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि चुनाव निकाय केंद्र सरकार की कठपुतली बन गया है।”

National Hindi News, 24 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शाह से मिलने के बाद लिया फैसला: कांग्रेस नेता उगरप्पा ने कहा कि चुनाव आयोग का फैसला हाल ही में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक का परिणाम है। इससे पहले चुनाव आयोग (ईसी) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था अयोग्य विधायक विधानसभा से अयोग्य होने के बावजूद उपचुनाव लड़ सकते हैं।

चुनाव आयोग का बयान: “चुनावों को रोक नहीं रखा जाना चाहिए। स्पीकर अयोग्य करारदे सकते हैं, पूर्व विधायकों को चुनाव लड़ने से वंचित नहीं कर सकते।” बता दें कि 17 विधायकों ने राज्य सरकार के गिरने के दौरान कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) गठबंधन से इस्तीफा दे दिया था। राज्य में उपचुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi: नॉर्थ एमसीडी में डेंगू पर दंगल, AAP के पार्षदों को घसीटकर सदन से निकाला, 15 दिन के लिए सस्पेंड
2 हरियाणा: BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब CM खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, PM Modi के खिलाफ भी भरा था पर्चा
3 Goa में हो रही Nude Party? सोशल मीडिया पर खबर फैली तो मचा हड़कंप, पोस्टर लगाने वालों को ढूंढ रही पुलिस
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit