ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: 8वीं पास एमएलए को बनाया था शिक्षा मंत्री, अब हटाने जा रहे कुमारस्वामी

पार्टी में बढ़ते असंतोष को देखते हुए जनता दल सेक्युलर के राज्य अध्यक्ष और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंत्री जीडी देवगौड़ा का विभाग बदलने को राजी हुए हैं।

Author नई दिल्ली | June 13, 2018 17:30 pm
एचडी कुमार स्वामी अपनी पहली पत्नी अनीता कुमारस्वामी के साथ।

पार्टी में बढ़ते असंतोष को देखते हुए जनता दल सेक्युलर के राज्य अध्यक्ष और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंत्री जीटी देवगौड़ा का विभाग बदलने को राजी हुए हैं। देवगौड़ा को उच्च शिक्षा मंत्री बनाया गया था मगर वह इससे खुश नहीं था। देवगौड़ा ऐसा विभाग चाहते थे, जिसमें किसानों की बेहतरी के लिए कुछ करने का मौका मिले। जीटी देवगौड़ा ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में भारी संख्या में किसान हैं,मैं उनके लिए कुछ करना चाहता हूं, इस नाते मुझे किसानों से संबंधित विभाग चाहिए। मुझे एक्साइज मिनिस्ट्री का ऑफर दिया गया मगर मैने इन्कार कर दिया।

जनता दल मुखिया एचडी देवगौड़ा और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने चर्चा के बाद जीटी देवगौड़ा का विभाग बदलकर सहकारिता विभाग का मंत्री बनाने का फैसला किया है। बता दें कि जीटी देवगौड़ा सिर्फ आठवीं पास हैं मगर कर्नाटक की राजनीति के दिग्गजों में उनकी गिनती होती है। उनके रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह कांग्रेसी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को हराकर विधानसभा पहुंचे हैं।
बता दें कि हाल में जब आठवीं पास जीटी देवगौड़ा को उच्च शिक्षा मंत्री बनाया गया तो सवाल उठने शुरू हुए थे।पत्रकारों के सवाल पर असहज हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उल्टे पूछा था-मैं क्या पढ़ा हूं, मगर मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल रहा हूं।उन्होंने कहा कि कुछ लोग मनचाहा विभाग ही संभालना चाहते हैं मगर सभी विभागों में काम करने का बराबर मौका मिलता है।उन्होंने कहा कि विभागों का बटवारा पार्टी की बैठक में होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App