ताज़ा खबर
 

कर्नाटक BJP के चीफ येदियुरप्पा पर आरोप-नहीं खाया दलित परिवार के घर बना खाना, होटल से मंगवाया

पहले येदियुरप्पा और उनके परिवार पर आरोप था कि इन लोगों ने स्टील कंपनी जेएसडब्ल्यू का फेवर किया था

Author Updated: May 22, 2017 2:55 PM
कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा। (फोटो- ANI)

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा एक बार फिर विवादों में फंसते दिख रहे हैं। एनएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक उन पर आरोप है कि उन्होंने एक दलित परिवार द्वारा बनाया हुआ ‘खाना’ नहीं खाया और उसकी बजाय होटल से खाना मंगवा लिया। वह इस दलित परिवार के घर खाने पर पहुंचे थे। येदियुरप्पा का नाम भ्रष्टाचार में भी आया था। येदियुरप्पा और उनके परिवार पर आरोप था कि इन लोगों ने स्टील कंपनी जेएसडब्ल्यू का फेवर किया था और इन्हें अवैध तरीके से माइनिंग लाइसेंस दिलाने में मदद की थी। साथ ही उन्होंने कथित रूप से 40 करोड़ रुपये की घूस भी ली थी। 2011 में जब ये मामला सामने आया, तब येदियुरप्पा कर्नाटक के सीएम थे। पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने येदियुरप्पा को 40 करोड़ की घूस लेने के केस में बरी कर दिया था। कोर्ट ने उनके दो बेटे, दामाद समेत 13 लोगों को बरी कर दिया था। इस मामले में येदियुरप्पा को तीन हफ्ते तक जेल में रहना पड़ा था और अपनी सीएम की कुर्सी भी गंवानी पड़ी थी।

अप्रैल में भी येदियुरप्पा उस वक्त विवादों में घिर गए थे, जब आदर्श आचार संहिता तोड़कर एक महिला को एक लाख रुपये देने का आरोप उन पर लगा था। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो भी जारी किया था। वीडियो में पूर्व सीएम येदियुरप्पा गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र के वडरा होसहल्ली गांव में एक महिला को एक लाख रुपये की सहायत राशि देते दिखे थे। इस महिला का पति एक किसान था, जिसने कर्ज की वजह से कुछ दिन पहले आत्महत्या कर ली थी। एएनआई के मुताबिक ये वीडियो7 अप्रैल का था। सीएम 7 अप्रैल को मैसूर के दौरे पर थे। येदियुरप्पा जब गुंडूलपेट विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे, तब पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम को इस महिला की मदद करने की सलाह दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शिवसेना ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्रियों को चुनाव रैली करने से रोकने का आग्रह किया
2 जानिए किस वजह से राज्यसभा चुनाव नहीं लडेंगे CPI नेता सीताराम येचुरी
3 भविष्य में कोई चुनाव VVPAT विहीन ईवीएम से न हो: सीताराम येचुरी