ताज़ा खबर
 

नए साल के जश्न पर भड़का बजरंग दल, बताया ‘अनैतिक’ और ‘धर्म विरोधी’

पुलिस कमिश्नर ने इस बाबत कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने नहीं दी जाएगी। अगर कुछ गड़बड़ होता है तो हमें फौरन सूचना दी जाए। पुलिस कार्रवाई करेगी।

बजरंग दल ने इन्हीं कारणों के चलते नए साल की रात डिस्को, पब और बार में शराब की बिक्री पर बैन की मांग की है। (फोटोः Freepik)

कर्नाटक के बेंगलुरू शहर में 1 जनवरी 2019 को नए साल पर होने वाले जश्न को लेकर बजरंग दल भड़क गया है। गुरुवार (27 दिसंबर) को संगठन ने उसे अनैतिक और धर्म विरोधी बताया। साथ ही कहा है कि वे लोग शहर में इन जश्न और आयोजनों का कड़ा विरोध करेंगे। उनके मुताबिक, “ये हमारे धार्मिक सिद्धांतों के विपरीत हैं।” बेंगलुरू में बजरंग दल के संयोजक सूर्यनारायण ने ‘एचटी’ को बताया, “नए साल का जश्न बेमतलब का आयोजन है। इसकी कोई नैतिकता नहीं है और न ही आध्यात्मिकता से इसका कोई लेना-देना है। ऐसे आयोजन देश के युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाते हैं।”

उनका आरोप है, “शराब माफिया हिंदू महिलाओं को निशाना बनाकर पब में फ्री एंट्री देते हैं, जबकि ड्रग माफिया जश्न के बहाने हालात का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। यही वजह है कि हम नए साल के जश्न की कड़ी निंदा कर रहे हैं।” बकौल सूर्यनारायण, “बेंगलुरू में कई जगह जश्न होंगे, लिहाजा हम पुलिस प्रशासन की अनुमति के बाद शांतिपूर्वक ढंग से और कानून के दायरे में रहते हुए प्रर्दशन करेंगे।” बजरंग दल ने इसके अलावा नए साल पर बार-पब में शराब की बिक्री पर बैन लगाने की मांग भी की।

वहीं, बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार ने अखबार से कहा कि किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। अगर कुछ गड़बड़ होता है तो हमें उसकी जानकारी दी जाए। पुलिस कार्रवाई करेगी। नए साल को लेकर पुलिस ने उचित बंदोबस्त कर लिए हैं। मीडिया को उसी बारे में बताते हुए कुमार ने कहा, “10 हजार कॉन्सटेबल और हेड कॉन्स्टेबल, 430 सब इंस्पेक्टर, 220 इंस्पेक्टर और अन्य पुलिस अधिकारियों को नए साल पर जगह-जगह तैनात किया जाएगा। इसके अलावा 1500 होम गार्ड और 1000 सिविल डिफेंस के कर्मचारी भी सुरक्षा में लगाए जाएंगे, जबकि ब्रिगेड और एमजी रोड पर ड्रोन कैमरों से पल-पल की निगरानी की जाएगी।”

पुलिस ने इसके अलावा ऊबेर, ओला और मेरू कैब ड्राइवरों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे नए साल की रात लोगों को सही से सुविधा दें। ऑटो ड्राइवरों को भी ऐसे ही निर्देश जारी किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App