ताज़ा खबर
 

VIDEO: चुनाव प्रचार में फिसली सिद्धारमैया की जुबान, बोल बैठे- यहां का सारा विकास नरेंद्र मोदी ने किया

karnataka assembly election 2018: कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान केवल सिद्धारमैया पहले नेता नहीं है, जिनकी जुबान फिसली हो। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी इस तरह की एक गलती हो चुकी है। अमित शाह ने एक कॉन्फ्रेंस के दौरान गलती से सिद्धारमैया की जगह बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा का नाम ले दिया था।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (फोटो सोर्स- पीटीआई फोटो)

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता और राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से प्रचार के दौरान एक चूक हो गई। उन्होंने गलती से अपने पार्टी के उम्मीदवार की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर दी। सिद्धारमैया कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र स्वामी की तारीफ कर रहे थे, लेकिन गलती से उनके मुंह से नरेंद्र मोदी निकल गया। हालांकि उन्होंने तुरंत ही जुबान फिसलने से हुई गलती पर माफी भी मांग ली।

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें सिद्धारमैया कह रहे हैं, ‘सभी गांवों में जो भी काम हुए हैं, सड़क बनाई गई है, पीने के पानी की व्यवस्था कराई गई है, घर बनाए गए हैं, ये सारे काम केवल नरेंद्र मोदी की वजह से हो सके…।’ सिद्धारमैया ने इतना ही कहा था कि उनके बगल में खड़े नरेंद्र स्वामी ने उन्हें टोक दिया, जिसके बाद कर्नाटक सीएम ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि वह नरेंद्र स्वामी का नाम लेना चाह रहे थे। उन्होंने कहा, ‘सॉरी, सॉरी, नरेंद्र स्वामी… नरेंद्र मोदी एक कल्पना है, नरेंद्र स्वामी सत्य है।’ सिद्धारमैया ने कहा, ‘स्वामी यहां हैं, मोदी गुजरात में हैं। नरेंद्र मोदी मिथ्य है और स्वामी सत्य है।’ वीडियो में दिख रहा है कि सिद्धारमैया की बातें सुनकर लोग काफी उत्साहित हो रहे हैं।

बता दें कि कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान केवल सिद्धारमैया पहले नेता नहीं है, जिनकी जुबान फिसली हो। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी इस तरह की एक गलती हो चुकी है। अमित शाह ने एक कॉन्फ्रेंस के दौरान गलती से सिद्धारमैया की जगह बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा का नाम ले दिया था। उन्होंने कहा था, ‘भ्रष्टाचार के लिए अगर स्पर्धा कराई जाए तो येदियुरप्‍पा सरकार को भ्रष्टाचार में नंबर वन सरकार का अवॉर्ड जरूर मिलेगा।’ हालांकि शाह का वाक्य खत्म होने के तुरंत बाद ही उनके बगल में बैठे एक नेता ने उन्हें कान में कुछ कहा था, जिसके बाद बीजेपी नेता ने अपनी बात दोहराते हुए कहा, ‘…अरे, सिद्धारमैया सरकार को भ्रष्टाचार के लिए नंबर वन सरकार का अवॉर्ड देना चाहिए।’ इस वक्त येदियुरप्पा भी वहां मौजूद थे और शाह के बगल में ही बैठे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App