ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव में द्रविड़ और कुंबले को उतारना चाहती थी बीजेपी, क्रिकेटरों ने ठुकराया ऑफर!

माना जा रहा है कि भाजपा युवाओं को कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ लामबंद करना चाहती थी और इसी लिए पार्टी ने साफ छवि वाले और युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले को पार्टी में शामिल करना चाहती थी।

karnataka assembly electionभाजपा ने अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ को दिया था चुनाव लड़ने का ऑफर। (file photo)

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में युवाओं का समर्थन पाने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी ने दो भारतीय दिग्गज क्रिकेटरों राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले को अपने साथ जोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों ने पार्टी में आने से इनकार कर दिया। सूत्रों के अनुसार, भाजपा ने कई हफ्तों तक कर्नाटक के इन धुरंधर क्रिकेटरों को अपने पाले में खींचने की कोशिश की, लेकिन भाजपा की यह कोशिश कामयाब नहीं हो सकी। माना जा रहा है कि भाजपा युवाओं को कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ लामबंद करना चाहती थी और इसीलिए पार्टी ने साफ छवि वाले और युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले को पार्टी में शामिल होने के साथ ही एक क्रिकेटर को विधानसभा चुनाव का टिकट देने और दूसरे क्रिकेटर को केन्द्र में मंत्री बनाने का भी ऑफर दिया था, लेकिन दोनों क्रिकेटरों ने विनम्रतापूर्वक भाजपा के ऑफर को यह कहकर ठुकरा दिया कि वे राजनीति में नहीं जाना चाहते।

खबरें ये भी हैं कि अभी भी भाजपा दोनों क्रिकेटरों को पाले में खींचने की कोशिश में जुटी है। अनिल कुंबले के नजदीकी सूत्रों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कुंबले को भाजपा ने राजनीति में शामिल होने का ऑफर दिया है, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया है। बता दें कि राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले कर्नाटक के निवासी हैं और भारतीय क्रिकेट टीम में कर्नाटक की ओर से बड़े नाम रहे हैं। राहुल द्रविड़ जहां 344 वनडे में 10,889 रन और 164 टेस्ट मैचों में 13,288 रन बनाकर क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, वहीं अनिल कुंबले 271 वनडे में 337 विकेट और 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट लेकर दुनिया के टॉप गेंदबाजों में गिने जाते हैं।

रिटायरमेंट के बाद जहां अनिल कुंबले स्पोर्ट्स मैनेजमेंट बिजनेसमैन हैं, साथ ही क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटिव के तौर पर भी काम करते हैं। राहुल द्रविड़ कोचिंग के क्षेत्र से जुड़ गए हैं और हाल ही में उन्हीं की कोचिंग में भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप जीता था। कर्नाटक में मई माह में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर चुका है। 12 मई को राज्य में वोट डाले जाएंगे, वहीं 15 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एयरपोर्ट के अंदर जंगल का अहसास, देखिए नए गुवाहाटी एयरपोर्ट का नजारा
2 उन्नाव गैंगरेप: वीडियो- लहूलुहान पिता पर हंस रहे थे डॉक्टर, सीबीआई कस सकती है शिकंजा
3 महाराष्ट्र नगर परिषद चुनाव में बीजेपी का दबदबा, जीतीं आधी सीटें
यह पढ़ा क्या?
X