जिस इलाके में जाने से भी डरते हैं पुलिसकर्मी, वहां 7 डकैतों को गिरफ्तार कर चुकी यह लेडी सिंघम

राजस्थान की एक एसपी अपने जोश और काम करने के तरीके के चलते लेडी सिंघम के नाम से फेमस है। बता दें कि लेडी सिंघम एसपी का नाम है प्रीति चंद्रा।

करौली की एसपी प्रीति चंद्रा, फोटो सोर्स- ट्विटर (sachinsaini14)

राजस्थान की एक एसपी को लेडी सिंघम के नाम से बुलाया जाता है। जिसका कारण है कि जिस इलाके में कोई भी एसपी नहीं आना चाहता, उस इलाके में लेडी सिंघम एक बाद एक डकैतों के सरेंडर करवा रही हैं। बता दें कि लेडी सिंघम एसपी का नाम है प्रीति चंद्रा।

ढाई महीने में 7 डकैत गिरफ्तार: दरअसल जिले के डांग क्षेत्र में आईपीएस प्रीति चंद्र सिर्फ ढाई महीने में सात से ज्यादा दस्यु और डकैतों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। वहीं बता दें कि अवैध खनन के लिए कुख्यात बीहड़ के जंगलों में वो खुद हर ऑपरेशन को लीड करती हैं।

दस हजार के ईनामी डकैत को पुलिस ने किया गिरफ्तार: बता दें कि दो दिन पहले ही दस हजार के ईनामी डकैत हरिया ने उनकी टीम पर 12 बोर की बंदूक तान दी थी और बीहड़ में भागने लगा था। मगर प्लानिंग के तहत दो तरफ से धड़पकड़ कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

National Hindi News, 1 April 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज के सभी बड़े अपडेट्स

दूसरी बारी ली जिम्मेदारी: बता दें कि सीकर की रहने वाली प्रीति चंद्रा 2008 बैच की IPS हैं और दूसरी बार जिले की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। वो इससे पहले 2012-2013 में भी बूंदी एसपी रह चुकी हैं।

 

डकैतों के लिए वेश बदल लेती है पुलिस: गौरतलब है कि ऑपरेशन के दौरान या उससे पहले सर्चिंग के लिए प्रीति की टीम कई बार आम लोगों की ही तरह जाती है। ताकि डकैतों को पुलिस के आने की जानकारी न मिले। वहीं ज्वाइन करने के साथ ही उन्होंने सबसे पहले बीहड़ों का रुख किया था और डकैतों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था।

Next Stories
1 गुवाहाटीः तूफान के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहा ट्रैफिक पुलिस का कॉन्स्टेबल, बना सोशल मीडिया स्टार
2 सिर्फ मूर्ख दिवस ही नहीं, इन लोगों की वजह से भी खास है एक अप्रैल
3 सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर का हाल: न फायरिंग रेंज, न बाउंड्री वॉल; पुलवामा अटैक से पहले भी अफसरों ने हेडक्वॉर्टर को लिखी थी चिट्ठी
यह पढ़ा क्या?
X