ताज़ा खबर
 

कपिल मिश्रा का खुलासा- 80 एकड़ जमीन और 56 कंपनियों के मालिक हैं फर्जी डिग्री वाले सत्येंद्र

अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी सत्येंद्र जैन के खिलाफ मोर्चा खोले पूर्व मंत्री कपिल मिश्र ने गुरुवार को कुछ और खुलासे किए।

Author नई दिल्ली | June 9, 2017 1:19 AM
अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी सत्येंद्र जैन के खिलाफ मोर्चा खोले पूर्व मंत्री कपिल मिश्र ने गुरुवार को कुछ और खुलासे किए।

अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगी सत्येंद्र जैन के खिलाफ मोर्चा खोले पूर्व मंत्री कपिल मिश्र ने गुरुवार को कुछ और खुलासे किए। उन्होंने बताया कि फर्जी डिग्री वाले सत्येंद्र जैन के पास 80 एकड़ जमीन और वे 56 कंपनियों के मालिक हैं। मिश्र ने आरोप लगाया कि ये कंपनियां जैन अपनी पत्नी के साथ मिल कर चलाते हैं। इसके साथ ही कहा कि सत्येंद्र जैन की डिग्री भी फर्जी है। प्रेसवार्ता के दौरान मिश्र ने सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जैन ने लगभग 80 एकड़ जमीन अपने 56 फर्जी कंपनियों के माध्यम से खरीदी है। कपिल ने कहा कि ये कंपनियां वे अपनी पत्नी पूनम जैन के साथ मिलकर चलाते हैं। उनकी ये 56 कंपनियां फर्जी हैं। कपिल ने बताया कि चुनाव आयोग को जैन की ओर से अपने बारे में गलत जानकारी दी है, उनके नाम से दो वोटर कार्ड हैं।
कपिल मिश्र ने आगे कहा कि मुकेश कुमार के साथ दीपक अग्रवाल नाम के एक व्यक्ति ने भी कबूल किया है कि फर्जी कंपनियों के द्वारा आप को रुपए दिए, हवाला के ये रुपए दिए 5 अप्रैल 2014 को आए। कपिल मिश्र ने यह भी कहा है कि वे शुक्रवार को शहीद संतोष कोली की मां के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जनता दरबार में जाएंगे और जनता द्वारा दिए गए 7 प्रस्ताव सौंपेंगे।

बनी असहज स्थिति, संयुक्त प्रेसवार्ता से उठे नील
गुरुवार को केजरीवाल और उनके सहियोगी सत्येंद्र जैन के खिलाफ कुछ और खुलासे करने के लिए कपिल मिश्र ने विसिल ब्लोअर नील हसलम के साथ एक प्रेसवार्ता बुलाई थी। स्थिति उस समय असहज हो गई जब नील प्रेसवार्ता से कुछ मतभेदों को लेकर वॉकआउट कर गए। उसके बाद नील ने ट्विट किया कि यह कपिल मिश्र के साथ उनकी अंतिम प्रेसवार्ता थी। उन्होंने आगे कहा कि वह केवल सबूतों के आधार पर काम करते हैं, शब्दों पर नहीं। हालांकि, बाद में दोनों के बीच मतभेद दूर कर लिए गए हैं और कहा गया कि ‘आप’ के खिलाफ और खुलासे जल्द आएंगे। गुरुवार को कपिल मिश्र ने नील हसलम के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता बुलाई थी। जिसमें सत्येंद्र जैन के खिलाफ नए आरोपों को सामने रख जाना था। लेकिन कपिल मिश्र की कार्यशैली से नाराज नील प्रेसवार्ता के बीच ही उठ कर चले गए। इसके बाद कपिल मिश्र ने नील के एक ट्विट को रीट्विट किया। जिसमें दोनों की एक साथ तस्वीर थी उसमें कहा गया कि अरविंद के लिए ये राहत के कुछ पल थे, लेकिन दु:स्वपन फिर से शुरू होने वाली है।

हमें एक-दूसरे को समझना होगा : नील
कपिल ने माफी मांगी है, उनसे मतभेद दूर हो गए हैं, वह सही व्यक्ति हैं, लेकिन कार्यशैली से सहमत नहीं हूं, मैंने अभी तक जो काम किया है सबूतों के आधार पर किया है, मैं भी पहले आम आदमी पार्टी से जुड़ा था, कई जानकारियां हैं लेकिन बिना सबूत के मैं कोई बात नहीं कहता, हम काफी अरसे से एक-दूसरे को जानते हैं, उनके साथ काम करूंगा पर हमें एक-दूसरे को समझना होगा।
-नील हसलम, विसिल ब्लोअर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App