ताज़ा खबर
 

यूपी: बदायूं में कांवड़ियों ने फूंका ट्रक, पुलिस ने उलटे ट्रक ड्राइवर के खिलाफ ही दर्ज किया केस

पुलिस ने जानकारी दी कि बरेली के करीब 30 कांवड़िये मिनीट्रक में सवार होकर गंगा जल लेने के लिए बदायूं के कछला घाट जा रहे थे, तभी ट्रक ने उनके मिनीट्रक में टक्कर मार दी। इसमें 18 कांवड़ियां घायल हो गए।

दिल्ली के मोती नगर में कांवरियों ने कार को बर्बाद किया था। (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

पिछले कुछ दिनों से बेलगाम कांवड़ियों द्वारा तोड़फोड़ और हुड़दंग करने की खबरें लगातार आ रही हैं। पहले दिल्ली, फिर बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों की गुंडागर्दी करने की खबरें सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के बदायूं में भी कुछ कांवड़ियों द्वारा ट्रक को आग लगाए जाने की खबर सामने आई है। टीओआई के मुताबिक बदायूं के बिनावर पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले गांव घाटपुरी में कुछ कांवड़ियों ने एक ट्रक में आग लगा दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रक की टक्कर कांवड़ियों के छोटे ट्रक से हो गई थी, जिसके बाद गुस्साए कांवड़ियों ने ट्रक में आग लगा दी। इसके साथ ही गुस्साए कांवड़ियों ने कुछ समय के लिए बरेली-बदायूं हाइवे को भी जाम कर दिया था। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के पहुंचने के बाद स्थिति को नियंत्रित किया जा सका।

यहां सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि पुलिस ने तेज ड्राइविंग के आरोप में ट्रक ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया, लेकिन कांवड़ियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। पुलिस ने जानकारी दी कि बरेली के करीब 30 कांवड़िये मिनीट्रक में सवार होकर गंगा जल लेने के लिए बदायूं के कछला घाट जा रहे थे, तभी ट्रक ने उनके मिनीट्रक में टक्कर मार दी। इसमें 18 कांवड़ियां घायल हो गए।

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा, ‘पुलिस तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। 40 मिनट बाद रास्ते में ट्रैफिक सामान्य हो गया।’ पुलिस ने घायल कांवड़ियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। कुछ कांवड़िये इलाज के लिए बरेली चले गए हैं तो कुछ बदायूं अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस ने कहा कि इस इलाके में अब तनाव का माहौल नहीं है। बिनावर पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर अजय शर्मा ने कहा, ‘कांवड़ियों की शिकायत पर हमने ट्रक ड्राइवर प्रमोद कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल प्रमोद कुमार भी घायल है, क्योंकि कांवड़ियों ने उसकी पिटाई की है और इस वक्त उसका इलाज चल रहा है। हमें ड्राइवर से अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App