scorecardresearch

कानपुरः ढोल लेकर योगी की पुलिस पहुंची गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट की प्रॉपर्टी को ढहाने, सोशल मीडिया पर आए ऐसे मजेदार कमेंट्स

पुलिस ने केडीए, प्रशासन और अन्य विभागों के अफसरों के साथ मिलकर पप्पू स्मार्ट की अवैध संपत्तियों को चिह्नित किया था। जिसके बाद गुरुवार (19 मई ) को सभी अफसरों ने बैठक की और मीटिंग में तय किया गया कि अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा।

demolition drive| UP govt| pappu smart
यूपी पुलिस ने गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट की प्रॉपर्टी ढहाई (Source- screen grab/ ANI)

उत्तर प्रदेश में कानपुर नगर निगम ने जिला प्रशासन के साथ गैंगस्टर ​​पप्पू स्मार्ट की अवैध संपत्तियों पर अतिक्रमण अभियान चलाया। अधिकारियों का कहना है कि उसके खिलाफ हत्या, लूट और रंगदारी समेत कई मामले दर्ज हैं। पर, नगर निगम ​​पप्पू स्मार्ट की प्रॉपर्टी को ढहाने ढोल लेकर पहुंची जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने मजेदार कमेंट्स की झड़ी लगा दी।

बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट के घर के बाहर बनीं आठ अवैध दुकानों को नगर निगम ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान बवाल की आशंका पर पुलिस, पीएसी, नगर निगम प्रवर्तन दस्ता, आरआरएफ फोर्स मौके पर मौजूद रही।

भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में गल्ला गोदाम चौराहा, केडीए के पास मकान की बाउंड्री से लगी आठ अवैध दुकानों को तोड़ा गया। यह दुकानें पुराना गल्ला मंडी में अवैध रूप से कब्जा करके बनाई गईं थीं।

वहीं, पप्पू स्मार्ट की प्रॉपर्टी पर हुए अतिक्रमण अभियान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने तरह-तरह के रिएक्शन दिए। हिंदुस्तानी (@Indian__01) नाम के यूजर ने लिखा, “बाबा जी का #buldozer ढोल के साथ।” चंद्रशेखर (@chandu_creative) नाम के एक यूजर ने लिखा, “ढोल बजा के अतिक्रमण अभियान।” अभिषेक कटियार (@abhishekkatiyar) नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “जलवा तो सिर्फ #बुल्डोजर का है बाकी सब बेकार।”

अतिक्रमण अभियान के बारे में करते हुए एसीपी कैंट मृगंक शेखर पाठक ने कहा, “नगर निगम ने पाया कि मोहम्मद आसिफ की संपत्ति अवैध थी। उन्हें अवैध रूप से बनाया गया था जिसके बाद इन्हें ध्वस्त कर दिया गया। ऐसी ही और अवैध संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

जून 2020 में हुई थी बसपा नेता पिंटू सेंगर की हत्या: चकेरी में 20 जून 2020 को बसपा नेता और हिस्ट्रीशीटर पिंटू सेंगर को गोलियों से भून दिया गया था। पप्पू स्मार्ट इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड था। पुलिस ने वारदात का खुलासा कर पप्पू स्मार्ट, सऊद अख्तर, महफूज अख्तर समेत 14 आरोपियों को जेल भेजा था। जिसमें से तौसीफ उर्फ काकू की जेल में मौत हो चुकी है और कई आरोपी जमानत पर बाहर हैं। हालांकि, मुख्य आरोपी पप्पू स्मार्ट और महफूज अख्तर अभी जेल में है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट