ताज़ा खबर
 

सूरत के बाद कानपुर में लगी आग, तीसरी-चौथी मंजिल पर फंसे थे 11 लोग, सभी को सुरक्षित निकाला

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम ने पूरी बिल्डिंग को चारों तरफ से घेराबंदी कर पानी की बौछार की। इसके साथ ही आसपास की इमारतों को भी खाली करा लिया गया।

कानपुर में आग (फोटो सोर्स: स्थानीय)

सूरत की आग से देशभर में गम के माहौल बीच एक दुखद खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी आई है। शनिवार (25 मई) की सुबह शहर के कलेक्टरगंज इलाके में एक पांच मंजिला बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। दूसरी मंजिल से शुरू हुई आग धीरे-धीरे भड़क गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। इस बिल्डिंग में आधा दर्जन से अधिक परिवार रहते हैं। आग लगने से चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। आग की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिग्रेड की टीम ने फंसे हुए परिवारों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बिल्डिंग से 11 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया।

तीसरी-चौथी मंजिल पर फंसे थे कई लोगः कलेक्टरगंज थाना क्षेत्र में स्थित चावल मंडी में यह घटना हुई। पुलिस और फायर ब्रिग्रेड की दो टीमें तत्काल रेस्क्यू के लिए तैनात की गईं। इसमें तीसरी मंजिल पर फंसे पांच लोगों को निकाला गया। वहीं चौथी मंजिल पर फंसे छह लोगों को सीढ़ियों के सहारे निकाला गया था। तीसरी मंजिल पर फंसने वाले लोगों में उर्मिला मिश्रा (70), अनुराग मिश्रा (40), उनकी पत्नी शशि मिश्रा (36) और बेटी श्रेया (05) और बेटे विनायक (02) शामिल हैं। वहीं चौथी मंजिल पर फंसे लोगों में निशा मिश्रा (48), निशा की बेटी अनुष्का (15) और सतेन्द्र मिश्रा समेत तमाम लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

National Hindi News, 25 May 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

 

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम ने पूरी बिल्डिंग को चारों तरफ से घेराबंदी कर पानी की बौछार की। इसके साथ ही आसपास की इमारतों को भी खाली करा लिया गया। एक दर्जन से अधिक फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियों ने पानी की बौछार पर आग पर काबू पाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 New Delhi: आवारा कुत्ते ने पत्नी को काटा, गुस्साए पति ने पीट-पीटकर डॉगी को मार डाला, पुलिस ने किया गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X