ताज़ा खबर
 

Kanpur: गले में फांसी का फंदा डालकर ली सेल्फी, WhatsApp पर शेयर कर फंदे पर झूल गया, सामने आया ये मामला

मंगलवार (23 जुलाई) को सुबह बॉबी घर पर पुराने वाले मकान में जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद उसके दोस्तों से पता चला कि बॉबी ने वॉट्सऐप पर फांसी का फंदा डाले हुए फोटो वायरल किया है।

मृतक बॉबी (फोटो-स्थानीय)

कानपुर में एक शख्स ने गले में फांसी का फंदा डालकर पहले सेल्फी ली और फिर वॉट्सऐप पर अपलोड करने के बाद सुसाइड कर लिया। घटना मंगलवार (23 जुलाई) की है। परिजनों को मामले की जानकारी मिली तो कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

मृतक की पहचान बर्रा के एच-ब्लॉक विश्वबैंक में रहने वाले बॉबी उर्फ रामप्रकाश साहू (34) के रूप में हुई। प्राइवेट जॉब करने वाले बॉबी के परिवार में पत्नी नीलू, बड़ी बेटी आशी और बेटा अभय (6) साथ रहते थे, जबकि बॉबी के पिता नंदलाल और मां गीता देवी गांव में रहते थे। छोटा भाई चुन्नू दिव्यांग है वो भी बॉबी के साथ रहता था। चुन्नू के मुताबिक बॉबी ने दो माह पहले नौबस्ता स्थित खाड़ेपुर वाला प्लॉट बेचा था। वो प्लॉट बेचकर विश्वबैंक में कॉलोनी में मकान खरीदा था। पूरा परिवार वहीं पर रह रहा था।

मंगलवार (23 जुलाई) को सुबह बॉबी घर पर पुराने वाले मकान में जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद उसके दोस्तों से पता चला कि बॉबी ने वॉट्सऐप पर फांसी का फंदा डाले हुए फोटो वायरल किया है। चुन्नू ने कहा, ‘जब मैं अपने रिश्तेदारों को लेकर वहां पहुंचा तो गेट अंदर से बंद था। पड़ोस के मकान की छत से होते हुए मकान के अंदर जाकर देखा तो उसका शव पंखे के कुंडे के सहारे लटक रहा था। बीते कई हफ्तों से वो मानसिक रूप से परेशान चल रहा था।’

बॉबी के पास से बरामद सुसाइड नोट में लिखा है, ‘मेरी मौत का कोई जिम्मेदार नहीं है। मैं पत्नी और बच्चों को बहुत प्यार करता हूं।’ स्थानीय लोगों ने दबी जुबान में बताया कि बॉबी का किसी लड़की से अफेयर था। इसकी जानकारी उसकी पत्नी को भी थी। इसकी वजह से पत्नी का बॉबी से अमूमन विवाद होता रहता था।

डिप्टी एसपी चक्रेश मिश्रा के मुताबिक राम प्रकाश नाम के एक शख्स ने अपने घर में सुसाइड किया है। उसने एक सुसाइड नोट लिखा है जिसमें लिखा कि अपने मन से सुसाइड किया है। इसके लिए कोई दोषी नहीं है । उसने एक-दो फोटो खींचकर अपने दोस्तों को भेजी थी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 3 लोग एक साथ बोले- मैं हूं बच्ची का बाप, नवजात को जन्म देने वाली महिला ने यूं किया फैसला
2 कर्नाटक: येदियुरप्पा बोले- बीजेपी आलाकमान के निर्देशों का कर रहा हूं इंतजार
3 कर्नाटक: BSP विधायक को मायावती ने किया बर्खास्त, बोलीं- लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय
अयोध्या से LIVE
X