ताज़ा खबर
 

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे के लिए मुखबिरी के शक में चौबेपुर थाने का सस्पेंड एसओ विनय तिवारी गिरफ्तार

पुलिस और विकास दुबे के साथ हुई कथित मुठभेड़ के बाद से ही संदेह के दायरे में आए तिवारी से पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गहन पूछताछ की थी। उसके बाद तिवारी और शर्मा को निलंबित कर दिया गया था।

Vinay Tiwari, Kanpur,कानपुर के चौबेपुर थाना के पूर्व एसओ विनय तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। (फोटो-सोशल मीडिया)

कानपुर पुलिस ने चौबेपुर थाने के पूर्व प्रभारी विनय तिवारी और बिकरू इलाके के बीट प्रभारी (हल्का इंचार्ज) के.के. शर्मा को मुठभेड़ से पहले की सूचना बदमाशों को लीक करने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि तिवारी और शर्मा पर आरोप है कि दोनों ने मुठभेड़ से पहले ही सूचनाएं हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को लीक की हैं। दोनों पहले से निलंबित हैं।

पुलिस और विकास दुबे के साथ हुई कथित मुठभेड़ के बाद से ही संदेह के दायरे में आए तिवारी से पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गहन पूछताछ की थी। उसके बाद तिवारी और शर्मा को निलंबित कर दिया गया था। मंगलवार रात चौबेपुर थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि चौबेपुर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल समेत 68 पुलिसकर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा पर संदेश के आरोप में उन्हें लाइन हाजिर किया गया है।

अधिकारियों से साठ-गांठ:बताया जा रहा है कि विनय तिवारी ने अधिकारियों से साठ-गांठ करके चौबेपुर का चौकी इंचार्ज बना था। एक साल पहले वह कानपुर से आया था। वह यहां स्वाट टीम में था। विनय को पहला चार्ज चौबेपुर का मिला। विनय एकलौता ऐसा दारोगा है जो सबसे ज्यादा समय तक चौबेपुर में तैनात रहा। माना जाता है कि इसके पीछे भी विकास दुबे का ही हाथ था। विकास के साथ नजदीकियों के चलते उसे यहां से हटाया नहीं गया। शिकायतों के बाद भी उसे यहां से नहीं हटाया गया।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था जिसमें एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गये। मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक अन्य व्यक्ति घायल भी हुआ है।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का तंज- महाराज, नाराज, शिवराज में बंटी भाजपा, चौहान बोले- मैं ही सारे विभागों का मंत्री
2 5 PPE किट, रोजाना 12 घंटे ऑक्सीजन, बेवजह टेस्ट; फिजूल खर्चे को कोविड मरीज के इलाज में अस्पाताल ने जोड़ा, ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा
3 मौलाना खैरुल इस्लाम के जनाजे में शामिल होने पर कांग्रेस सांसद और AIUDF विधायक के खिलाफ FIR
ये पढ़ा क्या?
X