ताज़ा खबर
 

Kanpur Encounter: विकास दुबे के मामले में 200 पुलिसकर्मी शक के घेरे में, अबतक 10 सस्पेंड

बताया जा रहा है कि चौबेपुर, बिल्हौर, ककवन, और शिवराजपुर थाने के 200 से अधिक पुलिसकर्मी रडार पर हैं। इनमें से सभी वो शामिल हैं जो कभी न कभी चौबेपुर थाने में भी तैनात रहे हैं।

Kanpur, Encounter,Kanpur, Vikas Dubeyकानपुर एनकाउंटर मामले में 200 पुलिसकर्मी जांच के दायरे में हैं। (फाइल फोटो-PTI)

कानपुर एनकाउंटर मामले में पुलिस तेजी से जांच कर रही है। अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस के ऊपर हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इस मामले के संंबंध में 200 पुलिसकर्मी शक के घेरे में है। चौबेपुर पर तैनात पुलिकर्मियों के साथ-साथ आसपास के अन्य थाने के पुलिसकर्मियों पर पुलिस को शक है। ये लोग पुलिस के रडार पर है और शक है कि इन लोगों ने विकास दुबे को भगाने में मदद की है।

इस बीच 10 पुलिसकर्मी अबतक इस मामले में सस्पेंड किए जा चुके हैं। चौबेपुर थाने के 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किए जाने के बाद रिजर्व पुलिस लाइन से  10 पुलिस कॉन्सटेबल को तैनाती के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि चौबेपुर, बिल्हौर, ककवन, और शिवराजपुर थाने के 200 से अधिक पुलिसकर्मी रडार पर हैं। इनमें से सभी वो शामिल हैं जो कभी न कभी चौबेपुर थाने में भी तैनात रहे हैं।

कानपुर आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि चौबेपुर पुलिस स्टेशन संदेह के दायरे में है। यहां तक ​​कि कुछ कर्मी जो पहले चौबेपुर में तैनात थे और अब पुलिस स्टेशन में काम नहीं कर रहे हैं, ये लोग भी जांच के दायरे में  हैं। इन सभी कर्मियों ने समय के साथ या तो विकास दुबे की मदद की या लाभ उठाया। अब यह धीरे-धीरे पता चल रहा है कि पुलिस विभाग के भीतर विकास दुबे की मदद करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि चौबेपुर, बिल्हौर, काकवन, और शिवराजपुर पुलिस स्टेशनों के 200 से अधिक पुलिसकर्मी रडार पर हैं। इन सभी कर्मियों के मोबाइल कॉल रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है।

कानपुर एनकाउंटर मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर केके शर्मा ने कहा है कि 2 जुलाई को शाम 4 बजे विकास ने फोन पर पुलिस को धमकी दी थी। उसने पुलिस से कहा था कि अगर मामला आगे बढ़ता है तो बिकरू गांव में कई लोग मर जाएंगे। निरीक्षक ने कहा कि वह विकास दुबे की धमकी से स्तब्ध था।

Next Stories
1 कोरोना काल में भागलपुर-शिवनारायणपुर रेलखंड पर बिजली से चली पहली ट्रेन, रेलवे ने कहा- 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की होगी सालाना बचत
2 बिहारः महागठबंधन में दरार? HAM नेता जीतन राम मांझी का Congress को अल्टीमेटम- मांगें पूरी हुईं तब तो ठीक, वरना 11 जुलाई को हम करेंगे फैसले का ऐलान
3 बलिया में महिला पीसीएस अधिकारी ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- मुझे रणनीति के तहत फंसाया गया
ये पढ़ा क्या?
X