ताज़ा खबर
 

यूपी: कानपुर के SP ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश, अस्‍पताल में भर्ती, हालत गंभीर

खबरें आ रही हैं कि आईपीएस अधिकारी ने जहर खाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है। इस सुसाइड नोट में घरेलू कलह का जिक्र किया गया है।

कानपुर सिटी एसपी सुरेंद्न दास ने की खुदकुशी की कोशिश। (image source-ANI)

कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की है। फिलहाल एसपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आईसीयू में भर्ती आईपीएस अधिकारी की हालत गंभीर बतायी जा रही है। बता दें कि कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास साल 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। खबरें आ रही हैं कि आईपीएस अधिकारी ने जहर खाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है। इस सुसाइड नोट में घरेलू कलह का जिक्र किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पुलिस के कई आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे हुए हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास का पिछले महीने ही कानपुर ट्रांसफर हुआ था, वह यहां एसपी ईस्ट के पद पर तैनात हैं।

आईपीएस अधिकारी की पत्नी कानपुर मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्टर हैं। उत्तर प्रदेश में एक अन्य शीर्ष अधिकारी ने भी आज खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस अधिकारी की पहचान गोरखपुर में पूर्वोत्तर रेलवे में उप-मुख्य वाणिज्य प्रबंधक तरुण शुक्ला के रुप में हुई है। तरुण शुक्ला ने आज शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित अपने आवास पर अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

उल्लेखनीय है कि आईपीएस अधिकारी द्वारा खुदकुशी या खुदकुशी के प्रयास की यह पहली घटना नहीं है। बीते दिनों ही उत्तर प्रदेश के एटीएस हेडक्वार्टर में तैनात अपर पुलिस अधिक्षक राजेश साहनी ने भी संदिग्ध परिस्थितियों में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। उनका शव एटीएस हेडक्वार्टर के ही एक कमरे में मिला था। इसके साथ ही महाराष्ट्र पुलिस के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी हिंमाशु रॉय ने भी खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया था। दरअसल हिमांशु लंबे समय से बीमार बताए जा रहे थे और इसी तनाव के चलते उनके खुदकुशी करने की खबर आयी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App