ताज़ा खबर
 

मजिस्ट्रेट प्रतिभा की हत्या की जांच के लिए CBI जांच की मांग

कानपुर देहात की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की हत्या के मामले में कानपुर बार एसोसिएशन ने मामले की जांच सीबीआइ या किसी न्यायिक अधिकारी से करवाने की मांग की है।

Author कानपुर | October 16, 2016 2:43 AM

कानपुर देहात की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की हत्या के मामले में कानपुर बार एसोसिएशन ने मामले की जांच सीबीआइ या किसी न्यायिक अधिकारी से करवाने की मांग की है। इस संबंध में बार एसोसिएशन ने एक पत्र एसएसपी कानपुर को भी दिया है। प्रतिभा के पति ने उनकी हत्या कर दी थी। कानपुर देहात में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम का शव नौ अक्तूबर को कैंट स्थित उनके सरकारी आवास में पंखे से लटका पाया गया था। पुलिस पहले इसे आत्महत्या मान रही थी लेकिन बाद में जांच में पता चला कि प्रतिभा की हत्या उनके पति मनु अभिषेक ने की है। इसके बाद मनु अभिषेक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। कानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष तरूणेंद्र कुमार बाजपेयी ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की हत्या की जांच सीबीआइ या किसी न्यायिक अधिकारी से करवाए जाने की मांग की है। बार एसोसिएशन ने इस संबंध में कानपुर पुलिस के एसएसपी को संबोधित कर एक पत्र कोतवाली के सर्किल अधिकारी राजेंद्र द्विवेदी को सौंपा।


वरिष्ठ वकील रेवंत मिश्रा ने बताया कि मजिस्ट्रेट प्रतिभा की मौत के बाद शव के पोस्टमॉर्टम के लिए पुलिस ने उनके शव को एक टेंपो में रखकर शवगृह पहुंचवाया था, जहां उनका शव अब भी लावारिस अवस्था में पड़ा है। हमारी मांग है कि ऐसी लापरवाही के लिए दोषी पुलिस या अन्य कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App