ताज़ा खबर
 

UP: कानपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, कई झुलसे

कानपुर के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग झुलसे गए।

आकाशीय बिजली फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश के कानपुर समेत कई इलाकों से आकाशीय बिजली गिरने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में करीब 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग झुलसे भी हैं। राजस्व टीमें मृतकों की लिस्ट तैयार कर रही हैं। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि देने का निर्देश दिया है। आकाशीय बिजली गिरने की घटना रविवार को हुई।

कानपुर में आकाशीय बिजली का कहर: यूपी के राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान आकाशीय बिजली और सर्पदंश की घटनाओं में कुल 34 लोग मारे गए हैं। सबसे ज्यादा सात-सात मौतें कानपुर नगर और फतेहपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई हैं। इसके अलावा झांसी में पांच और जालौन में चार लोगों की वज्रपात से मौत हो गई। हमीरपुर में आकाशीय बिजली से तीन, गाजीपुर में दो-दो, चित्रकूट, कानपुर देहात, प्रतापगढ़, जौनपुर और देवरिया में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। अकेले कानपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 लोगों की जान चली गई।

इस हादसे के बाद सीएम  योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए मारे गए लोगों की आत्मा की शान्ति की कामना की है। इसके अलावा प्राकृतिक आपदाओं में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि और घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घाटमपुर क्षेत्र में बिजली गिरने से 8 लोगों की जबकि कानपुर देहात जिले में एक बच्ची ने बिजली की चपेट में आकर दम तोड़ दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP: हापुड़ में बारातियों से भरी पिकअप हादसे का शिकार, 9 की मौत; सड़क पर बिखरी लाशें देख मच गया कोहराम
2 Bihar flood: बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अबतक 102 लोगों की मौत; 72 लाख प्रभावित