ताज़ा खबर
 

हैदराबाद जाएंगे कन्हैया कुमार, रोहित वेमुला मुद्दे पर प्रदर्शन में लेंगे हिस्सा

कन्हैया कुमार रोहित वेमुला की खुदकुशी के मुद्दे पर होने वाले एक प्रदर्शन में हिस्सा ले सकते हैं और उनकी मां से भी मिल सकते हैं।’’

Author नई दिल्ली | Updated: March 23, 2016 12:29 PM
kanhaiya kumar, kanhaiya kumar india today mind rocks, kanhaiya kumar sedition, india news, kanhaiya kumar hooting, kanhaiya booedजेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (पीटीआई फाइल फोटो)

राजद्रोह के मामले में जमानत पर रिहा किए गए जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) जाएंगे और वहां वह दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी के मुद्दे पर आयोजित प्रदर्शन में हिस्सा ले सकते हैं। कन्हैया रोहित की मां से भी मिलेंगे। दलित शोधार्थी रोहित 17 जनवरी को हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्रावास के एक कमरे में मृत पाया गया था । एआईएसएफ के एक सदस्य ने बताया, ‘‘जेएनयू छात्रों और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ कन्हैया बुधवार को (23 मार्च) हैदराबाद के लिए रवाना होंगे। वह रोहित वेमुला की खुदकुशी के मुद्दे पर होने वाले एक प्रदर्शन में हिस्सा ले सकते हैं और उनकी मां से भी मिल सकते हैं।’’

कन्हैया 25 मार्च को वापस दिल्ली आ जाएंगे। रोहित की खुदकुशी के बाद हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान लंबी छुट्टी पर गए कुलपति अप्पा राव पोडिले ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच मंगलवार (22 मार्च) को फिर से अपना पद संभाला। रोहित की खुदकुशी के बाद से ही छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने कथित तौर पर कुलपति आवास में तोड़फोड़ भी की।

मंगलवार सुबह कन्हैया ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर मुलाकात की और जेएनयू विवाद में विश्वविद्यालय के छात्रों का समर्थन करने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोर्ट ने महिला से कहा- अलग हो चुके पति पर बोझ बनने के बजाए नौकरी ढूंढो
2 अकाली दल के नेता ने कहा- सिख भारत माता की जय के नारे नहीं लगा सकते
3 पीएम मोदी को भगवान का तोहफा बताने से RSS नाराज, कहा- व्‍यक्ति पूजा को न दें बढ़ावा
IPL 2020
X