ताज़ा खबर
 

पूरा भारत मेरी बेटी के साथ, अमित शाह न देते सुरक्षा तो कंगना के साथ कुछ भी हो सकता था…बोलीं ऐक्ट्रेस की मां

इधर रनौत के खिलाफ विक्रोली पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। आरोप है कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है।

BMC shiv senaदफ्तर तोड़ने पर कंगना ने कहा कि मैं कभी गलत नहीं थी, ये मेरे दुश्मन बार-बार साबित करते हैं। (कंगना ट्विटर)

Kangana Ranaut Live News Updates: कंगना रनौत की मां आशा रनौत ने कहा है- महाराष्ट्र सरकार ने जो काम किया वो बहुत निंदनीय है। मैं उसका कड़े शब्दों में विरोध करती हूं। मुझे इस बात की खुशी है कि पूरा भारतवर्ष मेरी बेटी के साथ है। मुझे अपनी बेटी पर गर्व है कि वो हमेशा सच्चाई के साथ रही है और आगे भी रहेगी। मैं देश के गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद करती हूं जिन्होंने मेरी बेटी को सुरक्षा प्रदान करवाई। अगर आज उसे सुरक्षा नहीं मिली होती तो उसके साथ कुछ भी हो सकता था।

इससे पहले, बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के समर्थन शिमला में कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कंगना का समर्थन किया था। उन्होंने गुरुवार को कहा कि कंगना रनौत के साथ जिस तरह का व्यवहार महाराष्ट्र सरकार ने किया वो निंदनीय है। उन्हें (कंगना) बहुत सारे मामलों में उलझाने की, साजिश के तहत फंसाने की सरकार की जो योजना है वो उचित नहीं है। इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले कंगना रनौत से मिलने उनके मुंबई स्थित घर पहुंचे।

इधर रनौत के खिलाफ विक्रोली पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। आरोप है कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। शिकायत में रनौत के ट्वीट भी अटैच किए गए हैं। शिकायत में कंगना के वीडियो का भी जिक्र है। कंगना ने गुरुवार को अपने ट्वीट में शिवसेना पर निशाना साधा था। उन्होंने शिवेसना पर निशाना साधते हुए उसे सोनिया की सेना बताया।

उन्होंने कहा कि जिस विचारधारा पर बाला साहेब ठाकरे ने शिवसेना का निर्माण किया था आज वो सत्ता के लिए उसी विचारधारा को बेच कर शिवसेना से सोनिया सेना बन चुके हैं। जिन गुंडों ने मेरे पीछे से मेरा घर तोड़ा उनको सिविक बॉडी मत बोलो। संविधान का इतना बड़ा अपमान मत करो।

इधर शिवसेना नेता संजय राउत ने इस मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं। मीडिया के सवाल करने पर उन्होंने कहा कि कंगना के ऑफिस की ये हालत बीएमसी ने की है। इसका शिव सेना से कोई लेना-देना नहीं है। आप बीएमसी कमिश्नर या मेयर से बात कर सकते हैं।

Live Blog

Highlights

    05:45 (IST)11 Sep 2020
    तमिल अभिनेता विशाल ने मजबूत बने रहने के लिए कंगना की प्रशंसा की

    अभिनेत्री कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार के मध्य तनातनी के बीच लोकप्रिय तमिल अभिनेता विशाल ने उनकी कार्रवाई की तुलना स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह से की और सरकार की ‘‘नाराजगी’’ के बावजूद मजबूत बने रहने के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि ‘क्वीन’ स्टार (महाराष्ट्र) सरकार का सामना कर लोगों के लिए ‘‘मिसाल कायम करेंगी’’कि कुछ गलत होने पर सरकार के खिलाफ आवाज उठाई जाये। अभिनेता-निर्माता ने कहा, ‘‘प्रिय कंगना, आपकी हिम्मत को सलाम है, आपने अपनी आवाज उठाने में यह कभी नहीं सोचा कि क्या सही है और क्या गलत है। यह आपका व्यक्तिगत मुद्दा नहीं था, लेकिन फिर भी सरकार की नाराजगी का सामना करते हुए, आप मजबूत बनी रहीं, जो इसे एक बहुत बड़ा उदाहरण बनाता है।’’

    04:33 (IST)11 Sep 2020
    कितनों का मुंह बंद कराएंगे, मेरी आवाज दूर तक जाएगी: कंगना रानौत ने ठाकरे से कहा

    मुंबई के बीएमसी अधिकारियों द्वारा कंगना रनौत के कार्यालय के कुछ हिस्सों को गिराने के एक दिन बाद, अभिनेत्री ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर '' सत्ता के दुरुपयोग '' का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा और घोषणा की कि उनकी आवाज दूर तक जाएगी। इस घटनाक्रम में फिल्म जगत के कई लोग रनौत के समर्थन में आगे आए हैं। रनौत ने शिवसेना के नेतृत्व वाले बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की गुंडों से तुलना करते हुए कई ट्वीट् पोस्ट किए, जिसमें राज्य सरकार को एक ‘‘मिलावटी सरकार’’ कहकर मराठी संस्कृति को याद करने की नसीहत दी गई।

    02:45 (IST)11 Sep 2020
    हिमाचल प्रदेश महिला आयोग ने कंगना रनौत के मामले को लेकर एनसीडल्ब्यू को पत्र लिखा

    हिमाचल प्रदेश महिला आयोग ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) को बृहस्पतिवार को एक चिट्ठी लिख कर अनुरोध किया कि वह अभिनेत्री कंगना रनौत के “उत्पीड़न“ का मुद्दा उचित प्राधिकारियों के समक्ष उठाए। शिवसेना के नियंत्रण वाली बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने 33 वर्षीय अभिनेत्री के बांद्रा स्थित बंगले में हुए “ अवैध बदलावों“ को तोड़ दिया है

    00:41 (IST)11 Sep 2020
    मैं जिस इमारत में रहती हूं वो शरद पवार से संबंधित है : कंगना

    बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा है कि वह यहां जिस इमारत में रहती हैं, वह शरद पवार से संबंधित है। ऐसे में कई खबरों में कहा गया है कि अभिनेत्री का इशारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख की ओर था।

    22:47 (IST)10 Sep 2020
    पूरा देश मेरी बेटी के साथः आशा रनौत

    कंगना की मां आशा रनौत ने गुरुवार शाम को कहा, 'जो महाराष्ट्र सरकार ने किया, वह निंदनीय है। मैं कठोर शब्दों में उसकी निंदा करती हूं। मुझे खुशी है कि पूरा भारत मेरी बेटी के साथ खड़ा है और लोगों का आशीर्वाद उसके साथ है। मुझे उसपर गर्व है। वह हमेशा ही सच के साथ खड़ी रही है और ऐसा ही आगे भी करती रहेगी।'

    22:09 (IST)10 Sep 2020
    केंद्रीय मंत्री ने कंगना रनौत को दिया भरोसा

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले आज कंगना रनौत से मिले। कंगना से मिलकर लौटने के बाद के उन्होंने कहा, मैंने अभिनेत्री कंगना रनौत से एक घंटे तक बात की। मैंने उनको बताया कि आपको मुंबई में डरने की जरूरत नहीं है। मुंबई शिवसेना की भी है, BJP की है, कांग्रेस की है। मुंबई सभी धर्म, जाति और भाषाओं के लोगों की है। यहां सबको रहने का अधिकार है। अठावले ने बताया कि कंगना ने उनसे कहा, मैंने जनवरी में ऑफिस बनाया था अगर दो -तीन इंच बिल्डर ने ज्यादा बनाया था जिसकी मुझे जानकारी नहीं है तो सिर्फ वही तोड़ना चाहिए था। इन्होंने पूरा फर्नीचर, दीवारें सब तोड़ दिया है मेरा भारी नुकसान हुआ है। मुझे मुंबई महानगरपालिका से मुआवजा मिलना चाहिए।

    20:04 (IST)10 Sep 2020
    मोदी सरकार ने जीत लिया हमारा दिल: कंगना की मां

    कंगना की मां आशा रनौत ने कहा कि केंद्र सरकार ने कंगना को वाई प्लस सिक्योरिटी देकर हिमाचल की बेटी को सुरक्षा दी है। राज्य की जयराम सरकार ने भी कंगना को सुरक्षा दी है। उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार और जयराम सरकार का तहेदिल से आभार जताया। कहा, हमारा परिवार लंबे समय से कांग्रेस में ही था। कंगना के दादा स्वर्गीय सरजू राम मंडी के गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र (अब सरकाघाट) से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। अब मोदी सरकार ने हमारा दिल जीत लिया है। अब पूरी तरह से भाजपा के हो गए हैं।

    19:51 (IST)10 Sep 2020
    बीएमसी की कार्रवाई से हमारा लेना देना नहीं: संजय राउत

    मुंबई में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ लगातार बयान दे रहे शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कंगना का ऑफिस तोड़ने की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दी। कंगना का ऑफिस तोड़ने पर राउत ने कहा कि ये ऐक्शन बीएमसी के अधिकारियों का है और इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है।

    19:00 (IST)10 Sep 2020
    हाई कोर्ट ने लगाया था स्टे

    बता दें कि कंगना रनौत बुधवार को हिमाचल प्रदेश से मुंबई पहुंची थीं। इसके पहले ही बीएमसी ने पाली हिल्स स्थित कंगना के दफ्तर मणिकर्णिका फिल्म्स में अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई की थी। इसके खिलाफ कंगना हाईकोर्ट गई थी। हाई कोर्ट ने कार्रवाई पर स्टे लगा दिया था।

    18:20 (IST)10 Sep 2020
    बंगला तोड़े जाने मामले में अब 22 को होगी सुनवाई

    कंगना रनौत पाली हिल्स स्थित अपना टूटा हुआ दफ्तर देखने पहुंचीं। उनके साथ उनकी बहन रंगोली भी थीं। कंगना यहां पर करीब 10 मिनट तक रहीं। दफ्तर तोड़े जाने के मामले में बीएमसी ने गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया है। इसके बाद कंगना के वकील ने कोर्ट से कुछ वक्त मांगा। मामले की सुनवाई अब 22 सितंबर को होगी।

    16:49 (IST)10 Sep 2020
    तोड़फोड़ के बाद पहली बार अपने दफ्तर पहुंची कंगना रनौत
    15:25 (IST)10 Sep 2020
    हिमाचल में लगे महाराष्ट्र सरकार हाय-हाय के नारे

    हिमाचल प्रदेश: शिमला में बीजेपी की ​महिला मोर्चा ने डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर अभिनेत्री कंगना रनौत के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'महाराष्ट्र सरकार हाय-हाय' के नारे लगाए। BMC ने कल मुंबई में अभिनेत्री कंगना रनौत के दफ्तर में तोड़फोड़ की थी।

    14:47 (IST)10 Sep 2020
    कंगना रनौत का ट्वीट

    मेरे कई मराठी दोस्त कल फोन पर रोए, कितनों ने मुझे सहायता हेतु कई सम्पर्क दिए। कुछ घर पे खाना भेज रहे थे जो मैं सिक्यरिटी प्रोटोकॉल्ज के चलते स्वीकार नहीं कर पाई। महाराष्ट्र सरकार की इस काली करतूत से दुनिया में मराठी संस्कृति और गौरव को ठेस नहीं पहुंचानी चाहिए। मैं इस बात को विशेष रूप से शपष्ट करना चाहती हूं की महाराष्ट्रा के लोग सरकार द्वारा की गई गुंडागर्दी की निंदा करते हैं, मेरे मराठी शुभचिंतकों के बहुत फोन आ रहे हैं, दुनिया या हिमाचल में लोगों के दिल में जो दुख हुआ है वो यह कतई ना सोचों की मुझे यहां प्रेम और सम्मान नहीं मिलता।

    13:57 (IST)10 Sep 2020
    शिवसेना को बताया सोनिया सेना, कंगना रनौत के घर और दफ्तर को मिली सुरक्षा

    मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री कंगना रनौत के उपनगर खार स्थित आवास और बांद्रा में उनके दफ्तर/बंगले के बाहर सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। केंद्र सरकार ने कंगना को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। उन्होंने हाल ही में मुंबई पुलिस की आलोचना की थी और महानगर की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी, जिस पर उठे विवाद के बाद उन्हें केंद्र की ओर सुरक्षा प्रदान की गई है। शिवसेना ने उनके बयानों की निंदा की। कंगना बुधवार को हिमाचल प्रदेश में अपने घर से मुंबई लौटी थीं। उनके लौटने से कुछ समय पहले ही शिवसेना के नियंत्रण वाले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने उनके बांद्रा स्थित बंगले/दफ्तर में ‘अवैध निर्माण कार्यों’ को गिराने की कार्रवाई शुरू की थी। हालांकि, कुछ समय बाद ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेत्री को राहत देते हुए बीएमसी द्वारा अवैध निर्माण को तोड़ने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी।

    13:00 (IST)10 Sep 2020
    कंगना रनौत का जोरदार हमला, कहा- सत्ता के लिए शिवसेना बन गई सोनिया सेना, बाल ठाकरे की विचारधारा बेच दी

    कंगना रनौत बनाम शिवसेना विवाद अपने चरम पर पहुंच चुका है। बॉलीवुड एक्ट्रेस ने एक बार फिर शिवसेना पर निशाना साधा है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि जिस विचारधारा पर बाला साहेब ठाकरे ने शिवसेना का निर्माण किया था आज वो सत्ता के लिए उसी विचारधारा को बेच कर शिवसेना से सोनिया सेना बन चुके हैं। जिन गुंडों ने मेरे पीछे से मेरा घर तोड़ा उनको सिविक बॉडी मत बोलो। संविधान का इतना बड़ा अपमान मत करो। कंगना ने कहा, 'तुम्हारे पिताजी के अच्छे कर्म तुम्हें दौलत तो दे सकते हैं मगर सम्मान तुम्हें खुद कमाना पड़ता है, मेरा मुंह बंद करोगे मगर मेरी आवाज मेरे बाद सौ फिर लाखों में गूंजेगी, कितने मुंह बंद करोगे? कितनी आवाजें दबाओगे? कब तक सच्चाई से भागोगे तुम कुछ नहीं हों सिर्फ वंशवाद का एक नमूना हो।

    12:00 (IST)10 Sep 2020
    कंगना ने BMC को बताया बाबर की सेना, शिवसेना का जवाब- 'बाबरी गिराने वाले हम ही थे'

    कंगना रनौत बनाम शिवसेना विवाद अपने चरम पर पहुंच चुका है। महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज शिवसेना ने एक बार फिर 'सामना' में बॉलीवुड एक्ट्रेस पर निशाना साधा है। बीएमसी द्वारा कंगना रनौत के दफ्तर में 'अवैध निर्माण' ठहाए जाने पर बॉलीवुड अभिनेत्री ने बीएमसी कर्मचारियों की तुलना बाबर की सेना से की थी। इस पर पटलवार करते हुए शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने लिखा है कि 'बाबरी गिराने वाले हम ही थे, हमें क्या कहते हो।' हालांकि इस कटाक्ष पर किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा है कि अगर कंगना माफी मांग लेती हैं तो कोई विवाद नहीं रह जाएगा। दरअसल हाल में एक बयान देते हुए कंगना मुंबई की तुलना पीओके से की थी।

    10:48 (IST)10 Sep 2020
    महाराष्ट्र-बॉलीवुड को बदनाम कर रही हैं कंगना, मुंबई को पीओके पता रहीं- एक्ट्रेस के निशाने पर 'पंगा गर्ल'

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पर अभिनेत्री नगमा ने निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कंगना महाराष्ट्र को बदनाम कर रही हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कंगना रनौत महाराष्ट्र, मुंबई का नाम बदनाम कर रही हैं। वो पूरी दुनिया में महाराष्ट्र का नाम खराब करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहीं हैं। इसी के साथ ही वह पूरे बॉलीवुड को बदनाम कर रही हैं। उन्होंने शुरुआत नेपोटिज्म के साथ की थी, फिर इनसाइडर बनाम आउटसाइडर और फिर अब मुंबई को पीओके बता रही हैं। हालांकि कई बॉलीवुड सितारे कंगना के समर्थन में उतर आए हैं।

    09:44 (IST)10 Sep 2020
    कंगना खिलाफ कार्रवाई से राजनेता नाराज

    कार्रवाई पर राजनीतिक हस्तियों ने शिवसेना पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता प्रवेश साहिब ने शिवसेना को चूहा सेना कहा है। वहीं, अयोध्या के संत समाज ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही ने संतों ने श्राप दिया है कि अब शिवसेना समाप्त हो जाएगी, उसका अंतिम दौर शुरू हो गया है।

    09:00 (IST)10 Sep 2020
    कंगना विवाद पर बोले शरद पवार- अनावश्यक कार्रवाई से लोगों को मिला बोलने का मौका

    कंगना के ऑफिस पर BMC की कार्रवाई पर एनसीपी नेता शरद पवार का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वहां कुछ गैर-कानूनी है या नहीं। मैंने अखबारों में ही सिर्फ पढ़ा है। बिना पूरी जानकारी हुए, इसपर कमेंट करना सही नहीं होगा। मुंबई में अवैध निर्माण कोई नया नहीं है। हालांकि, बीएमसी की कार्रवाई ने लोगों को बोलने का मौका दे दिया है।

    21:34 (IST)09 Sep 2020
    कंगना के समर्थन में अनुपम खेर ने किया ट्वीट

    अभिनेता अनुपम खेर ने कंगना रनौत और बीएमसी विवाद को लेकर ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा है,  ग़लत ग़लत ग़लत है !! इसको bulldozer नही #Bullydozer कहते है। किसी का घरोंदा इस बेरहमी से तोड़ना बिल्कुल ग़लत है। इसका सबसे बड़ा प्रभाव या प्रहार  @KanganaTeam के घर पर नहीं बल्कि मुम्बई की ज़मीन और ज़मीर पर हुआ है। अफ़सोस अफ़सोस अफ़सोस है।

    20:24 (IST)09 Sep 2020
    देश का कोई हिस्सा किसी पार्टी की बपौती नहीं: अनिल जैन

    बीजेपी नेता अनिल जैन ने कंगना विवाद पर कहा कि देश का कोई हिस्सा किसी पार्टी की बपौती नहीं हो सकता। इन्होंने देश का तमाशा बना दिया। संजय राउत अपने को समझते क्या हैं, जिसको जो चाहे कह देंगे, जो चाहे कर देंगे।संजय राउत के कहने से अब शिवसेना वहां किसी को आने-जाने नहीं देगी। उनके घर तोड़ देंगे, उनके ऑफिस तोड़ देंगे । 

    19:58 (IST)09 Sep 2020
    संजय निरूपम का शिवसेना पर तंज

    कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने कंगना रनौत के ऑफिस ढहाने को लेकर शिवसेना पर कटाक्ष किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि,"कंगना का ऑफिस अवैध था या उसे डिमॉलिश करने का तरीका ?क्योंकि हाई कोर्ट ने कार्रवाई को गलत माना और तत्काल रोक लगा दी।पूरा एक्शन प्रतिशोध से ओत-प्रोत था।लेकिन बदले की राजनीति की उम्र बहुत छोटी होती है।कहीं एक ऑफिस के चक्कर में शिवसेना का डिमॉलिशन न शुरु हो जाए !"

    17:59 (IST)09 Sep 2020
    कंगना अभिनेत्री हैं, उन्हें इस पचड़े में नहीं पड़ना चाहिए: नितिन राउत

    महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने कंगना विवाद पर कहा कि कंगना रनौत एक अभिनेत्री है, उनकी बयानबाजी को महत्व देना मुनासिब नहीं। उनको हिदायत देना चाहूंगा कि अपना काम अच्छे से करें, इस पचड़े में न पड़ें। महाराष्ट्र और मुंबई ने ही उन्हें शोहरत दी। जिस माटी ने उन्हें सम्मान दिया, उस माटी का इमान रखना चाहिए।

    16:53 (IST)09 Sep 2020
    पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस बोले- ये कायरता

    कंगना के ऑफिस पर BMC की कार्रवाई पर महाराष्ट्र पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा अगर अवैध कंस्ट्रक्शन है तो जरूर कार्रवाई होनी चाहिए। किसी ने आपके खिलाफ बात कही इसलिए अगर आप तब कार्रवाई करते हो तो ये कायरता है बदले की भावना है और महाराष्ट्र में इस तरह की भावना का कोई सम्मान नहीं हो सकता ।

    15:11 (IST)09 Sep 2020
    मुंबई पहुंची कंगना रनौत

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत थोड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंच गई हैं। उनकी सुरक्षा में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

    Image

    15:08 (IST)09 Sep 2020
    रिया चक्रवर्ती और उनके भाई की जमानत पर कल सुनवाई

    रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने बुधवार को बताया कि रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमामत मामले में सुनवाई 10 सितंबर को मुंबई स्थित स्पेशल कोर्ट में होगी।

    14:14 (IST)09 Sep 2020
    एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत थोड़ी देर में मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी। उनके आने से पहले मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

    14:05 (IST)09 Sep 2020
    कंगना को सुरक्षा देने पर हैरानी

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को केन्द्र सरकार के अभिनेत्री कंगना रनौत को ‘वाय प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा देने के फैसले पर हैरानी जताई थी। उन्होंने कहा था कि रनौत ने अपनी टिप्पणी से मुम्बई और महाराष्ट्र का ‘अपमान’ किया है। गृहमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि मुम्बई पुलिस अध्ययन सुमन के उन आरोपों की जांच करेगी, जिसमें उन्होंने कंगना पर मादक पदार्थ लेने का आरोप लगाया है। देशमुख ने कहा कि अभिनेता शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन का कंगना के साथ रिश्ता था और उन्होंने आरोप लगाया है कि वह मादक पदार्थ लेती थीं।

    14:04 (IST)09 Sep 2020
    महाराष्ट्र सरकार बनाम कंगना रनौत मामले में नया मोड़, गृहमंत्री को हिमाचल से आए धमकी भरे फोन

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख को अभिनेत्री कंगना रनौत से जुड़े विवाद पर उनके रुख को लेकर एक बार फिर धमकी भरे फोन आए हैं। मंत्री के करीबी सूत्रों ने बुधवार को बताया कि देशमुख को मंगलवार और बुधवार को हिमाचल प्रदेश और अन्य स्थान से अलग-अलग नंबरों से फोन आए। फोन करने वालों ने मंत्री से अभिनेत्री से जुड़े विवाद से दूर रहने को कहा है। कंगना रनौत ने कहा था कि उन्हें मुम्बई पुलिस से डर लगता है और उन्होंने मुम्बई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से की थी। कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। सूत्रों ने कहा, ‘मंत्री को मंगलवार को हिमाचल प्रदेश से पांच फोन आए थे। बुधवार सुबह करीब छह बजे उन्हें और दो फोन आए।’ उन्होंने बताया कि फोन करने वाले एक व्यक्ति ने खुद को मृत्युंजय गर्ग बताया। सूत्रों ने कहा कि फोन करने वालों ने मंत्री से अभिनेत्री से जुड़े विवाद से दूर रहने को कहा।

    13:50 (IST)09 Sep 2020
    बीएमसी ने तोड़ा कंगना रनौत का दफ्तर, एक्ट्रेस ने बताया 'बाबर की सेना'

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के पाली हिल स्थित दफ्तर पर बीएमसी की जेसीबी चल गई है। बीएमसी कर्मचारियों ने उनके दफ्तर को तोड़ दिया है। शिवसेना शासित बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि बीएमसी ने उनके बंगले के बाहर दूसरा नोटिस चिपकाया था और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी थी। दफ्तर तोड़ जाने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर बीएमसी कर्मचारियों की तुलना बाबर और उसकी सेना से की है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो गई। ये पाकिस्तान है। बकौल कंगना मैं कभी गलत नहीं थी, ये मेरे दुश्मन बार-बार साबित करते हैं। यही वजह है कि मेरा मुंबई अब पीओके बन चुका है।

    13:08 (IST)09 Sep 2020
    दफ्तर में तोड़फोड़ के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कंगना

    कंगना रनौत के वकील ने उनकी संपत्ति में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के तोड़फोड़ करने के खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। इस मामले में सुनवाई शुरू हो गई है।

    12:39 (IST)09 Sep 2020
    ड्रग्स मामले में एक और एक्ट्रेस गिरफ्तार, कन्नड़ फिल्म इंड्रस्ट्री में भी फैला है नशे का कारोबार

    कन्नड़ फिल्म उद्योग में नशीली दवाओं के कथित सेवन के मामले में जांच का दायरा बढ़ाते हुए शहर की पुलिस द्वारा एक और कन्नड़ अभिनेत्री की गिरफ्तारी के साथ ही कर्नाटक सरकार ने कहा कि वह कानूनी व्यवस्था को मजबूत करेगी ताकि सुनिश्चित हो सके की प्रक्रियात्मक खामियां गिरफ्तार किए गए लोगों को कानून से बच निकलने का मौका न दें। पुलिस ने बताया कि कन्नड़ फिल्म जगत में नशीली दवाओं के सेवन की जांच कर रही केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने अभिनेत्री संजना गलरानी को मंगलवार सुबह उनके इंदिरा नगर स्थित आवास से गिरफ्तार किया। राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि सरकार कानूनी व्यवस्था को मजबूत करेगी ताकि ड्रग मामलों में गिरफ्तार लोग प्रक्रियात्मक खामियों की वजह से ‘बच’ न सकें। गलरानी की गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले सीसीबी ने उद्योग जगत की उनकी साथी अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को शहर में बड़ी-बड़ी पार्टियों में लोगों को मादक पदार्थ मुहैया कराने के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

    12:23 (IST)09 Sep 2020
    मुंबई पहुंचने से पहले कंगना रनौत ने किए ताबड़तोड़ ट्वीट, कहा- ना डरूंगी, ना झुकूंगी

    महाराष्ट्र सरकार बनाम बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के बीच विवाद रनौत आज मनाली से मुंबई लौटने वाली हैं। इस बीच उन्होंने बुधवार सुबह एक के बाद एक ट्वीट के अपनी बात रखी। बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ट्वीट कर कहा कि रानी लक्ष्मीबाई के साहस, शौर्य और बलिदान को मैंने फ़िल्म के जरिए जिया है। दुख की बात यह है मुझे मेरे ही महाराष्ट्र में आने से रोका जा रहा है। मैं रानी लक्ष्मीबाई के पद चिन्हों पर चलूंगी ना डरूंगी, ना झुकूंगी। गलत के खिलाफ मुख़र होकर आवाज उठाती रहूंगी। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैं बारह साल की उम्र में हिमांचल छोड़ चंडीगढ़ हॉस्टल गई, फिर दिल्ली में रही और सोलह साल की थी जब मुंबई आई, कुछ दोस्तों ने कहा मुंबई में वही रहता है जिसे मुम्बादेवी चाहती है, हम सब मुम्बादेवी देवी के दर्शन करने गए, सब दोस्त वापिस चले गए और मुम्बादेवी ने मुझे अपने पास ही रख लिया।'

    11:29 (IST)09 Sep 2020
    एयरपोर्ट पहुंची कंगना रनौत

    अभिनेत्री कंगना रनौत मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची। यहां से वो मुंबई के लिए रवाना होंगी।

    10:44 (IST)09 Sep 2020
    कंगना रनौत के मुंबई पहुंचने से पहले हवाईअड्डे के निकट सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

    अभिनेत्री कंगना रनौत के यहां पहुंचने से पहले मुंबई पुलिस ने हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अभिनेत्री द्वारा मुंबई पुलिस पर की गई टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना और उनके बीच वाक् युद्ध जारी है। रनौत के दोपहर में हवाईअड्डे पहुंचने की संभावना है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'हमने किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए हवाईअड्डे के निकट सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं।' हाल में कंगना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें 'मूवी माफिया' से ज्यादा मुंबई पुलिस से डर लगता है और वह चाहेंगी कि उन्हें या तो गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से या केंद्र सरकार से सुरक्षा मिले। 

    10:17 (IST)09 Sep 2020
    रिया को भाई का होगा मेडिकल टेस्ट

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और अन्य आरोपियों को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया जा रहा है। सुशांत मौत मामले में एनसीबी ने इन सभी को गिरफ्तार किया है।

    10:10 (IST)09 Sep 2020
    NCB के लॉकअप में कटी पहली रात, आज भायखला जेल भेजी जाएंगी रिया चक्रवर्ती

    बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग के एक मामले में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को थोड़ी देर में मुंबई की भायकला जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। रिया अब 22 सितंबर तक जेल में रहेंगी। एनडीपीएस कोर्ट में हुई वर्चुअल सुनवाई के बाद रिया को रातभर एनसीबी ऑफिस में बनी जेल में ही रहना पड़ा। आज सुबह 10 बजे के बाद उन्हें जेल में शिफ्ट किया जाएगा। रिया की एनडीपीएस एक्ट की धारा 16/20 के तहत गिरफ्तारी हुई है।

    09:29 (IST)09 Sep 2020
    रिया की गिरफ्तारी पर बॉलीवुड जगत नाराज, कई हस्तियों ने ट्वीट कर साधा निशाना

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग के एक मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी की प्रतिध्वनि ट्विटर पर भी सुनाई दी और फिल्म जगत के कई लोगों ने इसे ‘प्रतिशोध भरा’ और ‘मीडिया द्वारा चलाया जाने वाला मुकदमा’ करार दिया जबकि अन्य ने इसे कर्मफल और गलत कामों का नतीजा बताया। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा तीन दिन तक पूछताछ करने के बाद चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया। उनपर सुशांत के परिवार ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है और मीडिया भी उन पर लगातार तीखे सवाल उठा रहा है। दक्षिण मुम्बई में एनसीबी कार्यालय से रिया जब बाहर गयीं तो उन्होंने मीडियार्किमयों के लिए हाथ हिलाया।  सोनम कपूर, तापसी पन्नू, विद्या बालन, अनुराग कश्यप, शबाना आजमी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर समेत फिल्म जगत की विभिन्न हस्तियों ने सोशल मीडिया पर रिया के साथ एकजुटता प्रकट की। इसके अलावा निर्देशक हंसल मेहता, अनुभव सिन्हा, अलंकृता श्रीवास्तव और लेखिका अतिका चौहान ने रिया की गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्ति की है।

    08:38 (IST)09 Sep 2020
    गिरफ्तारी के बाद एसएसआर की पूर्व गलफ्रेंड ने कहा- न्याय हुआ

    राजपूत की पूर्व गलफ्रेंड अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने कहा, ‘न्याय हुआ। कुछ भी भाग्य से नहीं होता। आप अपने कर्मों से अपनी नियति रचते हैं। यही कर्म है।’’ राजपूत की बहन श्वेता सिंह ने चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद लिखा, ‘ईश्वर हमारे साथ है।’ अभिनेता शेखर सुमन ने कहा, ‘‘आप जैसा बोयेंगे, वैसा काटेंगे।’

    08:37 (IST)09 Sep 2020
    रिया के समर्थन में आए प्रोड्यूसर प्रीतीश नंदी

    प्रोड्यूसर प्रीतीश नंदी ने ट्वीट किया, ‘रिया के खिलाफ सारे आरोप फेल हो गये। हत्या? सबूत नहीं। हत्या में साथ देना? वह वहां नहीं थी। 15 करोड़ रूपये चुराने ? उसके यहां कुछ नहीं मिला। वह जांच के लिए तैयार है। ...’’ उन्होंने लिखा, ‘उत्पीड़न, सार्वजनिक रूप से अपमान, धौंसबाजी। बॉलीवुड में ऐसे लोग हैं जिन्होंने निरंतर उनका उपहास किया। इस संबंध में कंगना सही है। आप अस्थिर दिमाग से बॉलीवुड में नहीं टिक सकते।’

    08:36 (IST)09 Sep 2020
    ये एक्ट्रेस भी रिया के समर्थन में आईं

    अभिनेत्री स्वरा भास्कर, दीया मिर्जा और ऋचा चड्ढा भी रिया के समर्थन में उतरीं। ‘मुल्क’ और ‘आर्टिकल 15’ जैसी फिल्मों के निर्देशक सिन्हा ने पत्रकारों पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘यदि अब भी आप पत्रकार महसूस करते हैं तो इस्तीफा दे दीजिए। आप भूखे नहीं मरेंगे। आपको नये दोस्त, मौके और मंच मिल जायेंगे।’ ‘अलीगढ़’ के निर्देशक मेहता ने भी कहा, ‘आत्महत्या के लिए उकसाने की बात नहीं, धनशोधन की बात नहीं, हत्या नहीं? अब मुझे पता चला कि भारत में अब तक गांजा क्यों वैध नहीं किया गया।’ ‘छपाक’ की सह लेखिका चौहान ने कहा कि अभिनेत्री को राजपूत के जीवन संबंधी चुनाव के लिए दोषी ठहराया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘वह ड्रग लेते थे और उन्हें मानसिक रूग्णता हुई। यह स्वीकार करना इतना मुश्किल क्यों है? क्यों किसी महिला को किसी बालिग व्यक्ति के जीवन संबंधी चुनाव के लिए दोषी ठहराया जा रहा है।’

    Next Stories
    1 मिसाइल के युग में तीर का क्या काम, एनडीए सरकार के मंत्री के बयान को लेकर तेजस्वी ने किया पलटवार
    2 चिराग को उकसाने में जुटी आरजेडी, कहा- एनडीए में न सहें अपमान, जेडीयू बोली- विपक्षियों को देर रहे हैं मसाला
    3 यूपी में बछड़े को बचाने में गई 5 लोगों की जान, जहरीली गैस के संपर्क में आने से हुआ हादसा
    ये पढ़ा क्या?
    X