ताज़ा खबर
 

कमल हासन बोले- तमिलनाडु का जो सपना एपीजे अब्दुल कलाम ने देखा था, वही ड्रीम मेरी भी

कमल हासन ने तमिल दैनिक आनंदा विकातन के अपने साप्ताहिक स्तंभ में लिखा कि अपने राजनीतिक दौरे की शुरुआत दिवंगत नेता के आवास से करते हुए वह उसी लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।
Author चेन्नई | January 18, 2018 20:17 pm
दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन। (फोटो सोर्स पीटीआई)

दिग्गज कलाकार कमल हासन ने गुरुवार को कहा कि 21 फरवरी को तमिलनाडु का अपना राजनीतिक दौरा वह पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत एपीजे अब्दुल कलाम के रामनाथपुरम स्थित आवास से प्रारंभ करना चाहते हैं। यह हासन का भी गृहनगर है। अभिनेता ने कहा कि कलाम ने ‘अच्छे तमिलनाडु’ का सपना देखा था जो उनका भी सपना है। हासन ने तमिल दैनिक आनंदा विकातन के अपने साप्ताहिक स्तंभ में लिखा कि अपने राजनीतिक दौरे की शुरुआत दिवंगत नेता के आवास से करते हुए वह उसी लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। कई वर्ष पहले विमान यात्रा के दौरान पूर्व राष्ट्रपति के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए उन्होंने कलाम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि रामनाथपुरम में दिवंगत नेता के आवास का दौरा करने का अवसर उन्होंने खो दिया।

हासन ने कहा कि रामनाथपुरम उनका भी गृहनगर है क्योंकि उनका यहां जन्म हुआ था। हासन ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि इस बार उन्हें कलाम के आवास का दौरा करने का मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे अपना दौरा उनके (कलाम के) आवास से शुरू करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने अपने पीछे एक ‘अच्छा तमिलनाडु’ छोड़कर जाने का सपना देखा था और मेरा भी यही विचार है। मैं उस दिशा में बढ़ रहा हूं और मेरा काम केवल आलोचना करना नहीं बल्कि मेरा लक्ष्य लोगों का विकास करना है।’’

उल्लेखनीय है कि राजनीतिक पारी शुरू करने को लेकर चल रहे कयासों के बीच तमिल फिल्म उद्योग से जुड़े दो शीर्ष अभिनेताओं रजनीकांत और कमल हासन ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में मंच साझा किया। राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले गत 31 दिसंबर को अपनी पार्टी बनाने की घोषणा करने वाले रजनीकांत के साथ हासन एक फिल्म के मुहूर्त में शामिल हुए। राजनीति में हासन के साथ गठबंधन करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर रजनीकांत ने कहा, “यह समय बताएगा। देखिए आगे क्या होता है।”

रजनीकांत के विचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हासन ने कहा, ‘‘वक्त हर मर्ज की दवा है। मैं इसका समर्थन करता हूं।’’ हासन अगले महीने अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू करेंगे। अन्नाद्रमुक संस्थापक और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन की मुख्य भूमिका वाली 1973 की सुपरहिट फिल्म ‘उलगाम सुतरुम वालीबन’ की सीक्वल ‘किझाक्कु अफ्रीकाविल राजू’ के मुहूर्त के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App