ताज़ा खबर
 

कमल हासन ने भारत सरकार से पूछा- कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करवाते, किससे डर?

भारत के अभिनेता और हाल ही में राजनीतिक पार्टी बनाने वाले कमल हासन ने कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की मांग की है।

Kamal Haasan, Makkal Needhi Maiam, actor, politician, general election, Lok sabha elections, Tamil Nadu, Kamal Haasan party,मक्कल निधि मय्यम के अध्यक्ष कमल हासन (फाइल फोटो)

पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत से हर भारतीय गुस्से में है। अब अभिनेता और हाल ही में राजनीतिक पार्टी बनाने वाले कमल हासन ने कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की मांग कर दी है। रविवार को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कमल हासन ने सवालिया अंदाज में बड़ा बयान देते हुए कहा, ‘भारत कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करवा रहा है? वे (भारत सरकार) किससे डरते हैं?’

और क्या बोले हासनः मक्कल निधि मय्यम के अध्यक्ष कमल हासन ने सैनिकों की शहादत के लिए दोनों देशों के राजनेताओं को जिम्मेदार ठहराया औऱ कहा, ‘वे किस चीज से डरते हैं? वे राष्ट्र को विभाजित करना चाहते हैं। यह (कश्मीर) भारत का है, यही स्थिति सीमा पार भी रहती है। आजाद कश्मीर में जिहादियों के फोटो हीरो की तरह लगाए जा रहे हैं। यह एक मूर्खतापूर्ण हरकत है।’ उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह को लंबे समय से देश में बहस जारी है। जनमत संग्रह के आधार पर राज्य की जनता को खुद तय करना होगा कि उन्हें भारत के साथ रहना है या नहीं?

कमल हासन का भारत सरकार से बड़ा सवाल: 
गौरतलब है कि कमल हासन ने हाल ही में अपनी राजनीतिक पार्टी का नाम घोषित किया है। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में तमिलनाडु की सभी 39 और पुडुचेरी की एक सीट पर लड़ने का ऐलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे किसी किसी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं। उनकी पार्टी की तरफ से बयान जारी किया गया था, ‘कोशिश करेंगे किसी भी भ्रष्ट दल के साथ हाथ न मिलाएं।’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपीः पुलवामा हमले के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान समर्थित नारे लगा रहा था युवक, भीड़ ने पीटा
2 पंजाब: ब्‍लैंक चेक पर कराए गए थे दस्‍तखत, अब कर्ज न चुकाने पर जेल भेजे जा रहे किसान
3 Pulwama Encounter: सीआरपीएफ पर हमले के मास्टरमाइंड जैश कमांडर कामरान और राशिद ढेर
आज का राशिफल
X