ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना मास्क उतारकर पूर्व सांसद को पहनाया, VIDEO पर कांग्रेस का वार- यूज्ड मास्क बांट रहे हैं केंद्रीय मंत्री

ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में वह अपना मास्क उतारकर एक शख्स का पहनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Jyotiraditya Scindia ANI
ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो/ ANI)

ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में वह अपना मास्क उतारकर एक शख्स का पहनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। भीड़ में न सिर्फ अपना मास्क उतारना बल्कि यूज्ड मास्क को किसी और को पहनाना, कोविड नियमों के विपरित माना जाता है। ऐसे में जब उन्होंने एकाएक अपना मास्क उतारकर किसी को पहनाया तो सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया। मास्क जिन्हें पहनाया वह कोई और नहीं बल्कि ग्वालियर के पूर्व सांसद अरुण मिश्रा हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ से इस पर सफाई पेश की गई है। केंद्रीय मंत्री के सहयोगी गोविंद ने कहा कि जनता से मुलाकात करने के दौरान सिंधिया को महसूस हुआ कि अरुण मिश्रा ने मास्क नहीं पहना है। इत्तेफाकन सिंधिया उस वक्त दो मास्कों का इस्तेमाल कर रहे थे। लिहाजा उन्होंने अपना सर्जिकल मास्क उतारकर अरुण मिश्रा को पहना दिया। ऐसा करने के बाद उनके चेहरे पर N95 मास्क बना हुआ था। इस घटना को वहां मौजूद किसी शख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

उन्होंने बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अमूमन दो मास्कों का इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर मौकों पर N95 मास्क ही धारण करते हैं, जबकि इसके ऊपर सर्जिकल मास्क का इस्तेमाल करते हैं। विशेषज्ञ भी मानते हैं कि कोरोना से रोकथाम के लिए दो मास्क ज्यादा कारगर माने जाते हैं।

इस घटना का वीडियो सामने आने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार किया है। कांग्रेस ने कहा कि राज्य में रैलियों और यात्राओं के नाम पर करोड़ों और लाखों खर्च कर दिए जाते हैं लेकिन अपनी पार्टी के लोगों के मास्क नहीं बांटे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे मौकों पर सुनिश्चि करना चाहिए कि सभी लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहे हों।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट