ताज़ा खबर
 

भोपाल में डेरा डालने की तैयारी में ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सरकार से मांगा बंगला

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजधानी भोपाल में डेरा डालने का मन बना लिया है।

Author भोपाल | May 25, 2018 3:47 PM
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजधानी भोपाल में डेरा डालने का मन बना लिया है। उन्होंने इसी वजह से राजधानी में बतौर सांसद सरकारी आवास आवंटन के लिए गृह विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है। सिंधिया ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर कहा, “मैं गुना संसदीय क्षेत्र से सांसद हूं। अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यो को लेकर बार-बार भोपाल आना-जाना होता है। सांसद के तौर पर शासकीय आवास की पात्रता है। कृपया भोपाल में शीघ्र आवास आवंटित करने की कार्यवाही करें।”

सिंधिया चार बार के सांसद हैं। अब तक उन्होंने भोपाल में आवास आवंटित नहीं कराया है। सिंधिया अब तक सिर्फ कुछ ही दिनों के लिए भोपाल में रूका करते थे।
राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से उनके दौरों की संख्या में इजाफा हुआ है।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सिंधिया को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ज्यादा से ज्यादा समय राज्य को देना होगा। इन स्थितियों में दिल्ली से बार-बार आकर दौरे करना किसी भी नेता के लिए संभव नहीं है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से नजदीकी बनाए रखना भी आसान नहीं होता।

लिहाजा सिंधिया ने अब चुनाव के दौरान ज्यादा से ज्यादा सक्रियता निभाने के मकसद से ही भोपाल में डेरा डालने का मन बना लिया है और शायद इसी कारण उन्होंने आवास की मांग की है। ज्ञात हो कि सिंधिया ने गुरुवार को राज्य के गृह विभाग के प्रमुख सचिव को आवास आवंटन को लेकर पत्र लिखा है। राज्य में आवास आवंटन का काम गृह विभाग के पास ही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App