ताज़ा खबर
 

खत्म हुआ सस्पेंस, कनाडाई पीएम ट्रूडो से मुलाकात करेंगे अमरिंदर सिंह

अनिश्चितता को खत्म करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से अमृतसर दौरे पर बुधवार को मुलाकात तय है।

Author चंडीगढ़ | February 20, 2018 1:20 AM
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

अनिश्चितता को खत्म करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से अमृतसर दौरे पर बुधवार को मुलाकात तय है। अमरिंदर सिंह ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह कनाडा के प्रधानमंत्री के साथ ‘आमने-सामने की मुलाकात’ की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ट्रूडो बुधवार को अमृतसर पहुंच रहे हैं और वह स्वर्ण मंदिर परिसर में पूजा करेंगे, जहां सिखों का पवित्रतम स्थल हरमंदिर साहिब स्थित है।इस यात्रा का कनाडा में राजनीतिक व सामाजिक महत्व है क्योंकि कनाडा में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी रहते हैं, जिसमें से ज्यादातर पंजाब से हैं।

अमरिंदर सिंह ने कहा, “कनाडा के साथ लोगों के संपर्क व व्यापार को नए स्तर पर ले जाने व कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ अमृतसर में बुधवार की मुलाकात को लेकर उत्साहित हूं। मुख्यमंत्री पहले ही राज्य प्रशासन को दौरे पर आने वाले गणमान्य व्यक्ति के लिए व्यवस्था संबंधी सभी निर्देश जारी कर चुके हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि वह मुलाकात को लेकर उत्साहित हैं।

अमरिंदर सिंह के ट्रूडो से मुलाकात को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी। बीते साल पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर अमरिंदर सिंह ने कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन से मुलाकात करने से इनकार कर दिया। अमरिंदर ने सज्जन और ट्रूडो सरकार में शामिल कुछ अन्य भारतीय मूल के मंत्रियों पर खालिस्तान का हमदर्द होने का आरोप लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App