ताज़ा खबर
 

J&K: सरकार का सीजफायर का ऐलान, डेढ़ घंटे बाद ही आतंकियों ने शोपियां में आर्मी जीप पर कर दिया हमला

सरकार के निर्देश को चंद घंटे भी नहीं हुए थे कि आतंकियों की तरफ से हमला कर दिया गया। राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की तरफ से केंद्र सरकार से रमजान के बीच राज्य में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं चलाने की मांग की गई थी।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर में सरकार द्वारा रमजान के दौरान सीजफायर का ऐलान करने के महज डेढ़ घंटे बाद ही आतंकियों ने आर्मी जीप पर हमला कर दिया। आतंकियों ने शोपियां के जामनगरी में आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी के ऊपर हमला कर दिया। हमले के बाद आर्मी के जवानों ने भी आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करनी शुरू कर दी। फिलहाल इस वक्त इलाके में एनकाउंटर जारी है।

आपको बता दें कि कुछ ही समय पहले सरकार द्वारा भारतीय सेना और सुरक्षाबलों को निर्देश जारी कर कहा गया था कि रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ किसी भी प्रकार का ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा। सरकार के निर्देश को चंद घंटे भी नहीं हुए थे कि आतंकियों की तरफ से हमला कर दिया गया। राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की तरफ से केंद्र सरकार से रमजान के बीच राज्य में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं चलाने की मांग की गई थी। केंद्र ने राज्य सरकार की मांग को मानते हुए सुरक्षाबलों को निर्देश जारी किए थे।

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा गया था कि यह फैसला ‘शांतिप्रिय मुस्लिमों के लिए शांतिपूर्ण माहौल में रमजान मनाने में मदद के लिए किया गया।’ हालांकि, बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों पर हमले के दौरान जवाबी कार्रवाई या निर्दोष लोगों की जान बचाने के अधिकार सुरक्षित हैं। बयान में कहा गया था, “सरकार को इस पहल में हर किसी से सहयोग और मुस्लिम भाइयों व बहनों को बिना किसी दिक्कत के शांतिपूर्ण तरीके से रमजान मनाने में मदद मिलने की उम्मीद है। हिंसा व आतंकवाद के जरिए इस्लाम का नाम बदनाम करने वाली ताकतों को अलग-थलग करना जरूरी है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App