ताज़ा खबर
 

वरिष्ठ पत्रकार ने सोशल मीडिया पोस्ट में BJP नेताओं को कहा ‘गप्पू-तड़ीपार’, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

एफआईआर होने के बाद पत्रकार तानसेन तिवारी ने कहा कि 'मेरी किसी भाजाप नेता के साथ निजी दुश्मनी नहीं है। मैं बीते 40 सालों से एक पत्रकार रहा हूं और सरकार के नेताओं की कामों और नीतियों की आलोचना करना या उन पर सवाल खड़े करना मेरा अधिकार है।'

tansen tiwariपत्रकार तानसेन तिवारी, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। (इमेज सोर्स-फेसबुक/तानसेन तिवारी)

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक वरिष्ठ पत्रकार द्वारा भाजपा नेताओं को ‘गप्पू’ और ‘तड़ीपार’ कहना भारी पड़ गया है। दरअसल ग्वालियर पुलिस ने पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। खबर के अनुसार, ग्वालियर के पत्रकार तानसेन तिवारी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पोस्ट में भाजपा नेताओं को ‘गप्पू’ और ‘तड़ीपार’ कह दिया। इस पर एक स्थानीय भाजपा नेता और वकील अवधेश सिंह की शिकायत पर पुलिस ने पत्रकार तानसेन तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

द वायर की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को दी अपनी शिकायत में भाजपा नेता ने कहा कि तानसेन तिवारी ने 22 मई को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी, जिसमें परोक्ष रुप से पीएम मोदी को ‘गप्पू’ और अन्य पार्टी नेताओं को ‘तड़ीपार’ और ‘बलात्कारी’ बताया गया है, जो कि ना सिर्फ पार्टी की बदनामी है बल्कि इससे पार्टी नेताओं और करोड़ो पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाएं भी आहत हुई हैं।

ग्वालियर के गोला का मंदिर पुलिस थाने के अधिकारियों का कहना है कि भाजपा नेताओं की शिकायत पर तानसेन तिवारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 500 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है। खबर के अनुसार, तानसेन तिवारी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि “गप्पू, तड़ीपार, बलात्कारी और अप्राकृतिक संसर्ग करने वालों को परे कर दें तो भाजपा सचमुच ध्येयनिष्ठ पार्टी है।”

वहीं एफआईआर होने के बाद पत्रकार तानसेन तिवारी ने कहा कि ‘मेरी किसी भाजाप नेता के साथ निजी दुश्मनी नहीं है। मैं बीते 40 सालों से एक पत्रकार रहा हूं और सरकार, नेताओं की कामों और नीतियों की आलोचना करना या उन पर सवाल खड़े करना मेरा अधिकार है।’ ग्वालियर प्रेस क्लब भी पत्रकार तानसेन तिवारी के समर्थन में आ गया है और उसने एफआईआर रद्द कराने की मांग की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 90 साल के व्यक्ति ने कोविड-19 को हराया, 6 दिन में ही अस्पताल से मिली छुट्टी