ताज़ा खबर
 

Delhi: जेएनयू परिसर में फंदे पर लटका मिला छात्र, मरने से पहले प्रोफेसर को ईमेल किया था सुसाइड नोट

पुलिस के मुताबिक जेएनयू में फांसी लगाने वाला छात्र मास्टर्स का स्टूडेंट था। उसका शव लाइब्रेरी के पास के एक कमरे में छत के पंखे से लटकता मिला।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU)

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में एक छात्र के आत्महत्या करने की खबर सामने आ आई है। बताया जा रहा है कि छात्र ने लाइब्रेरी के बाहर रीडिंग रुम के पंखे से फंदे से लटककर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्र ने आत्महत्या करने से पहले अंग्रेजी के प्रोफेसर को एक ईमेल भी लिखा था, जिसमें उसने आत्महत्या करने के कारणों के बारे में बताया है।

National Hindi News, 17 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरों के लिए क्लिक करें

पंखे से लटकता मिला शव: बताया जा रहा है कि एमए सेकेण्ड ईयर (अंग्रेजी) की पढ़ाई कर रहे ऋषि थॉमस नाम के छात्र की जेएनयू परिसर में लगे पंखे से लटकता हुआ शव शुक्रवार (17 मई) दोपहर को मिला है। घटना की जानकारी मिलने पर जेएनयू प्रशासन ने दोपहर एक बजे के करीब पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक थॉमस टेलीफोन के तार के सहारे फंदे से लटका हुआ पाया गया।

आत्महत्या से पहले किया ईमेल: बता दें कि छात्र ने कथित रूप से आत्महत्या करने से पहले अंग्रेजी के प्रोफेसर को एक ईमेल किया था। बकौल अंग्रेजी के प्रोफेसर मैंने पुलिस को फोन कर बुलाया था। मुझे एक मृतक का एक ईमेल मिला था। घटना के बाद साउथवेस्ट दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

जेएनयू छात्र की मौत के बाद उसके परिजनों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। सूचना मिलने पर मृतक थॉमस के चचेरा भाई ने मौके पर पहुंचकर बताया कि थॉमस का किसी चीज का इलाज चल रहा था। उसने अपने इंग्लिश टीचर को एक सुसाइड ईमेल भी किया था।  प्राथमिक जांच में मृतक के ऊपर किसी प्रकार के दबाव डाले जाने का मामला सामने नहीं आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App