ताज़ा खबर
 

पटियाला हाउस कोर्ट: मेडिकल जांच में खुलासा, कन्हैया को आई थी चोटें, बस्सी ने किया था इंकार

पुलिस आयुक्त बस्सी ने कहा कि मेरे अधिकारियों ने मुझसे कहा है कि (कन्हैया पर हमले के) आरोप गलत हैं। इस मामले पर इससे ज्यादा बोलना ठीक नहीं रहेगा क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

Author नई दिल्ली | February 19, 2016 7:44 PM
पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान कन्हैया कुमार। (express photo by Prem nath Pandey 17 feb 2016)

पटियाला हाउस अदालत परिसर में बुधवार को जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर हमले में उनके शरीर पर बाहरी चोटें आई थीं। देशद्रोह के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद कन्हैया की मेडिकल जांच की रपट में यह खुलासा हुआ है । इस बीच, दिल्ली पुलिस के आयुक्त बी एस बस्सी ने इन आरोपों को नकारा है। बस्सी ने कहा था कि कन्हैया की बहुत अच्छी सुरक्षा थी और कन्हैया को नहीं पीटा गया। बहरहाल, उन्होंने कन्हैया पर हुए पथराव की खबरों की जांच के आदेश दिए हैं।

एक पुलिस सूत्र ने बताया कि मेडिकल रपट में कहा गया है कि कन्हैया के बाएं पांव और नाक पर कई जगह चोटें थीं। इस रपट पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पुलिस आयुक्त बस्सी ने कहा कि मेरे अधिकारियों ने मुझसे कहा है कि (कन्हैया पर हमले के) आरोप गलत हैं। इस मामले पर इससे ज्यादा बोलना ठीक नहीं रहेगा क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

बुधवार को पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद कन्हैया को अदालत में पेश किया गया था जहां कुछ वकीलों ने उन पर और पत्रकारों सहित अन्य लोगों पर हमला कर दिया था। इस घटना के बाद पुलिस की निष्क्रियता को लेकर पुलिस आयुक्त की खूब आलोचना हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App