ताज़ा खबर
 

JNU रेप केस के आरोपी ‘अनमोल रतन’ ने दिल्ली पुलिस के सामने किया सरेंडर

पीड़िता ने लगाता था आरोप- रतन ने उसे कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीला पदार्थ मिला कर पिला दिया और उसके साथ बलात्कार किया था।

Author नई दिल्ली | August 25, 2016 1:44 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बलात्कार के आरोपी जवाहरलाल नेहरू के पीचएडी शोधार्थी अनमोल रतन ने बुधवार शाम दिल्ली पुलिस के सामने आत्मसर्मण कर दिया। इसके पहले बुधवार को ही 28 साल की पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया। दक्षिणी जिले की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने कहा कि आरोपी 20 अगस्त से फरार था और उआरोपी को गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश सने बुधवार रात सवा दस बजे पुलिस के सामने समर्पण किया। रतन को पहले मेडिकल जांच के लिए ले जाया जाएगा और उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया जाएगा। किया जाएगा।

इसके पहले पीड़ित जिसने आरोप लगाया था कि छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ता अनमोल रतन ने उसके साथ बलात्कार किया है ने बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया। नूपुर प्रसाद ने कहा कि मजिस्ट्रेट के सामने महिला ने अपना बयान नहीं बदला और उसने आरोप लगाया कि उसके साथ रतन ने बलात्कार किया है। महिला ने वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराते वक्त आरोप लगाया था कि उसने अपनी फेसबुक पोस्ट में मराठी फिल्म ‘सैराट’ देखने की इच्छा जाहिर की थी। रतन ने उसे जवाब भेजा कि उसके पास फिल्म की कॉपी है। इसके बाद रतन 20 अगस्त को उसे लेने आया। रतन उसे ब्रह्मपुत्र हॉस्टल लेकर गया जहां वह रहता था। महिला ने कहा कि रतन ने उसे कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीला पदार्थ मिला कर पिला दिया और उसके साथ बलात्कार किया। इसके पहले मंगलवार को रतन ने अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी जिसकी सुनवाई 27 अगस्त तय की गई है। बलात्कार के आरोप के बाद रतन की आइसा से सदस्यता बर्खास्त कर दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App