ताज़ा खबर
 

JNU में छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू, रिकॉर्ड 67.9 फीसदी पड़े वोट

JNU Election 2019: जेएनयूएसयू के चेयरमैन शशांक पटेल ने कहा चुनाव समिति ने शिकायत निवारण प्रकोष्ठ को छात्र समुदाय की मांगों पर अपना रुख बदलने के लिए मनाने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की।

jnuजवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

JNU Election 2019: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) की मतगणना छात्रों और प्रशासन के बीच गतिरोध के कारण 11 घंटे की देरी के बाद शनिवार को शुरू हो गई। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को जेएनयू को 17 सितंबर तक चुनाव के नतीजे अधिसूचित करने से रोक दिया था। इसके बाद छात्र संचालित चुनाव समिति और सभी पार्टियों के बीच बैठक में रात करीब दस बजे मतगणना कराने का फैसला लिया गया। जेएनयूएसयू के चेयरमैन शशांक पटेल ने कहा कि मतगणना की प्रक्रिया पूर्वाह्न 11 बजकर 55 मिनट पर हुई।

शशांक पटेल ने कहा चुनाव समिति ने शिकायत निवारण प्रकोष्ठ को छात्र समुदाय की मांगों पर अपना रुख बदलने के लिए मनाने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि जब कई घंटों बाद भी सहमति नहीं बन पायी तो चुनाव समिति ने रुझानों की घोषणा के साथ मतगणना शुरू कराने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि हालांकि नतीजे घोषित करने पर रोक लगी हुई है। शुक्रवार को जेएनयूएसयू चुनाव में 67.9 फीसदी मतदान हुआ जो सात वर्षों में सबसे अधिक माना जा रहा है।
National Hindi Khabar, 7 September 2019 LIVE News Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में हर साल छात्र यूनियन का चुनाव कराया जाता है। निर्विवाद रुप से जेएनयू लेफ्ट का गढ़ मना जाता हैं। यहां पर दशको से ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (AISF)का कब्जा रहा हैं। इस साल का चुनाव कई मायनो में दिलचस्प रहा हैं। इस साल 67.9 फीसदी वोट पड़े है जो पिछले सात सालों से ज्यादा हैं। JNUSU चुनाव समिति ने शुक्रवार को डीन ऑफ स्टूडेंट्स पर पहले चरण के मतदान के दौरान मतदान केंद्र में प्रवेश कर चुनाव प्रक्रिया में ‘दखल’ देने का आरोप लगा था। शुक्रवार को मतदान में कुल 8,488 पंजीकृत मतदाताओं में से 5,762 छात्र-छात्रों ने मतदान किया है।

Next Stories
1 CM योगी बोले- अब प्रदेश में नहीं बनेगा कोई दूसरा कैराना, अपराधियों में है खौफ
2 प्रियंका गांधी का BJP पर हमला, कहा- 100 दिनों की ‘बर्बादी का जश्न’ मना रही है मोदी सरकार, अर्थव्यवस्था है खस्ताहाल
3 West Bengal: पूर्व CM बुद्धदेब भट्टाचार्य की हालत गंभीर, सांस लेने में दिक्कत से अस्पताल में भर्ती
आज का राशिफल
X