ताज़ा खबर
 

श्रीनगर में सुरक्षा बलों और छात्रों के बीच झड़प

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच यहां एक कॉलेज के निकट झड़प शुरू हो गया है।

Author श्रीनगर | April 17, 2017 12:18 PM
(File Photo)

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच यहां एक कॉलेज के निकट झड़प शुरू हो गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि छात्रों का एक समूह लाल चौक के निकट मौलाना आजाद मार्ग पर श्री प्रताप कॉलेज के निकट विरोध प्रदर्शन कर रहा था। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को वहां से हटने के लिए कहा लेकिन प्रदर्शनकारी वहां से नहीं हटे और सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे जिससे दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो गयी।  अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आंसू गैस का इस्तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की। अधिकारी के अनुसार अंतिम खबर आने तक झड़प जारी थी। छात्रों के समूहों ने यहां दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में डिग्री कॉलेज के ‘छात्रों पर क्रूरता’ के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किया था। पुलवामा में छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प में कई घायल हो गए थे।

वहीं दूसरी ओर ये खबर भी मिली है कि जम्मू-कश्मीर, खास तौर पर दक्षिणी कश्मीर, में उग्रवादियों द्वारा पुलिसवालों के घरों पर हमले की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर उनसे “अगले कुछ महीनों” तक अपने घर न जाने के लिए कहा गया है। शनिवार (15 अप्रैल) रात को भी ऐसे दो हमले हुए। पुलिसवालों को घर जाते समय “विशेष सावधानी” बरतने की सलाह दी गयी है और जहां तक हो सके “कुछ महीनों तक” घर जाने से बचना है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने शनिवार  को राज्य के सभी अधिकारियों को इस बाबत निर्देश भेजे। बता दें कि कुछ दिन पहले ही उग्रवादियों ने पुलिसवालों के घरों में घुसकर उनके परिजनों को धमकाया, उनके घरेलू सामान तोड़े और पुलिस की नौकरी न छोड़ने पर परिणाण भुगतने की धमकियां दीं।

ताजा मामले में उग्रवादी दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में रहने वाले दो पुलिसवालों के घरों में घुस गये और उनसे नौकरी छोड़ने के लिए कहा और बात न मानने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा। हाजीपुरा गांव में रहने वाले पुलिसवाले को उग्रवादियों ने मारापीटा और उसके घर के खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए। स्थानीय सूत्रों के अनुसार उग्रवादियों ने पुलिसवालों से कहा कि अपने इस्तीफे की घोषणा स्थानीय मस्जिद के लाउडस्पीकर से करें। हाजीपुरा के बाद नकाब पहने उग्रवादी मेलदूरा गांव में रहने वाले पुलिसवाले के घर गये। उग्रवादियों ने पुलिसवाले के घर में तोड़फोड़ की। घटना के समय पुलिस का जवान घर पर नहीं था। उग्रवादियों ने पुलिसवाले के परिजनों से इस्तीफा दिलवाने के लिए कहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App