ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के शौपियां में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पर आतंकियों ने किया रात 3 बजे हमला

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर कम नहीं हो रहा है। जहां से हर रोज आतंकी गतिविधियों की खबरें आती हैं। जम्मू कश्मीर के शौपियां में शुक्रवार रात सुबह 3 बजे स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पर हमला किया।

Author शौपियां (जम्मू कश्मीर) | June 9, 2017 5:18 AM
तस्‍वीर का प्रयोग केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है। (FILE: PTI)

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर कम नहीं हो रहा है। जहां से हर रोज आतंकी गतिविधियों की खबरें आती हैं। जम्मू कश्मीर के शौपियां में शुक्रवार रात सुबह 3 बजे स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पर हमला किया। ये हमला जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले स्थित कैंप पर हुआ है। हालांकि इस आतंकी हमले में किसी तरह के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को कश्मीर घाटी के शोपियां जिले में गुरुवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 10 जवान उस समय घायल हो गए जब उनका वाहन पलट गया और हिंसक तत्वों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया।  पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने शोपियां जिले के बाहरी इलाके से जा रहे सीआरपीएफ के वाहन पर भारी पथराव किया था।

गौरतलब है कि शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी हैं। गनोवपुरा गांव में मंगलवार को सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 20 वर्षीय आदिल फारूक मागरे की मौत के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद कर दिया गया। एक पखवाड़े से बंद मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को चार दिन पहले ही बहाल किया गया था। सुरक्षा बलों ने गांव के एक घर में दो आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार रात को घर की घेराबंदी कर ली थी।

गोलीबारी की आवाजें सुनते ही ग्रामीण घेराबंदी को तोड़ने के लिए अपने घरों से बाहर आकर सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडने पड़े। मागरे को शोपियां जिले के जिस अस्पताल में ले जाया गया, वहां के चिकित्सकों ने कहा कि उसकी छाती में गोली लगी थी, जिसके कारण उसने अस्पताल के रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प में 10 अन्य प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रशासन ने छात्रों द्वारा हिंसा भड़काने पर लगाम लगाने के लिए बुधवार को शोपियां जिले में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए। शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की भारी तैनाती की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App