ताज़ा खबर
 

J&K: सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को उतारा मौत के घाट, लश्कर सरगना जकीउर रहमान लखवी का भांजा भी ढेर

सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी लश्कर-ए-तैबा के थे। मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है।
Author बांदीपुरा | November 19, 2017 10:28 am
आतंकवादियों का मुकाबला करते भारतीय सेना के जवान।

कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आज एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया। यह जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने दी। इस एन्काउंटर में अब्दुल रहमान मक्की का बेटा ओवैद और 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैबा के सरगना जकीउर रहमान लखवी का भांजा भी मारा गया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के हाजिन इलाके में चंदरगीर गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यहां कहा, ‘‘हाजिन में जारी मुठभेड़ में 6 आतंकवादी मारे गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया और एक सैनिक घायल हो गया। गरुड़ कमांडो बल वायुसेना की विशेष बल इकाई है।

इससे पहले 7 नवंबर को पुलवामा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था, जिसमें कुख्यात आतंकी मसूद अजहर का भांजा तलहा रशीद भी शामिल था। आतंकियों के पास से अमेरिका में बनी बेहद खतरनाक M4 कार्बाइन भी बरामद हुई थी। यह रायफल पिछले दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। सुरक्षाबलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि यह हथियार पाकिस्तानी सेना इस्तेमाल करती है और बहुत संभव है कि यह वहीं से आया हो। आर्मी चीफ ने कहा था कि हमें आतंकियों की पृष्ठभूमि से कोई लेना-देना नहीं है, हमारा मकसद आतंक का खात्मा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.