ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: 3 साल की बच्ची से रेप, घाटी में लोगों का फूटा गुस्सा

पीड़ित परिवार की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, इफ्तार से ठीक पहले गांव में बच्ची के साथ रेप किया गया। एक रिश्तेदार ने बताया कि आरोपी ने टॉफी का लालच देकर बच्ची को अगवा किया और उसे हवस का शिकार बनाया।

Author Updated: May 17, 2019 1:15 PM
कश्मीर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रदर्शनकारी दोषी के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहे हैं।(Photo-Indian Express:)

जम्मू- कश्मीर के बांदीपुरा में एक 3 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप के बाद पूरी घाटी में रविवार को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए। कश्मीर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रदर्शनकारी दोषी के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहे हैं। एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि कश्मीर में 12 से ज्यादा जगहों पर प्रदर्शन हुए। ये इलाके अधिकतर सेंट्रल और नॉर्थ कश्मीर में हैं।

वारदात गुरुवार को हुई। पीड़ित परिवार की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, इफ्तार से ठीक पहले गांव में बच्ची के साथ रेप किया गया। एक रिश्तेदार ने बताया कि आरोपी ने टॉफी का लालच देकर बच्ची को अगवा किया और उसे हवस का शिकार बनाया। परिवार के एक सदस्य ने बताया, ‘हमें वह पास के इलाके में मिली। इसके बाद हमने पुलिस को सूचना दी।’

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नजदीक के एक गांव का रहने वाला है। वहीं, पीड़ित बच्ची को श्रीनगर के एक अस्पताल भेजा गया। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। बांदीपुरा के एसएसपी राहुल मलिक ने कहा, ‘केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जिसके बाद उसे पुलिस रिमांड में सौंप दिया गया।’

शांति की अपील करते हुए बांदीपुरा के डिप्टी कमिश्नर शाहबाज मिर्जा ने कहा, ‘बांदीपुरा में एक नाबालिग से बलात्कार के जघन्य मामले की जांच जारी है। हम भरोसा दिलाते हैं कि इस अपराध के दोषी को कानून से सजा दिलाएंगे। हम जनता से अपील करते हैं कि वे शांति बरतें और किसी अफवाह पर ध्यान न दें।’ हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने इसे कश्मीर के ‘सामाजिक तानेबाने और समृद्ध संस्कृति पर काला धब्बा’ करार दिया है। वहीं, पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने भी वारदात पर नाराजगी जताई।

Next Stories
1 गुजरात: दलित की बारात पर पथराव के बाद हिंसा और लाठीचार्ज, हफ्ते भर में चौथी घटना
2 चंड़ीगढ़: खोई हुई जमीन तलाशती कांग्रेस
3 मिर्जापुर संसदीय सीट: कालीन उद्योग और बुनकरों की समस्या मुद्दा नहीं
ये पढ़ा क्या?
X