ताज़ा खबर
 

कश्मीर: सेना की दबिश के बाद कुपवाड़ा में गोला-बारूद छोड़कर भागे आतंकी

सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिला स्थित हंदवाड़ा इलाके के वन क्षेत्र में हथियार एवं गोला बारूद बरामद किए हैं।

Author श्रीनगर | Updated: May 22, 2017 12:54 PM
(फाइल फोटो)

सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिला स्थित हंदवाड़ा इलाके के वन क्षेत्र में हथियार एवं गोला बारूद बरामद किए हैं। यहां कल रात आतंकियों के साथ कुछ देर के लिए मुठभेड़ भी हुई थी।   पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 6 राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों ने हंदवाड़ा के केहमल के जंगलों में कुछ संदिग्ध गतिविधियां पाई और भारी हथियारों से लेस आतंकियों को रूकने को कहा।   उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी। इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसके चलते वे (आतंकी) वहां से भागने को मजबूर हो गए। अधिकारी ने बताया कि कुछ देर के लिए दोनों ओर से हुई गोलीबारी में लोग हताहत भी हुए हैं।

उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान मुठभेड़ के स्थान से सेना कर्मियों ने 40 गोलियां, बैटरी चार्जिंग केबल के साथ एक पावर बैंक, सात शुष्क बैटरियां, एक कुल्हाड़ी, एक छड़ी बरामद की गई।  पुलिस ने मामले से संबंधित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इसके साथ आपको ये भी बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के नौगाम जिले में जारी सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में चार आतंकवादी मार गिराए गए हैं। मुठभेड़ में 3 जवानों के शहीद होने की भी खबर है। सुरक्षा बलों ने 4 हथियार और युद्ध जैसे स्‍टोर बरामद किए हैं। नौगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शनिवार (20 मई) को एनकाउंटर शुरू हुआ था।

बता देें इससे पहले भी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सैन्य शिविर पर हुए हमले के बाद फरार एक आतंकवादी की तलाश के लिए एक बार फिर अभियान शुरू किया गया था। सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले में तीन जवान शहीद हो गए, जबकि सात अन्य घायल हो गए। इस दौरान दो आतंकवादी भी मारे गए, जबकि एक अन्य भाग निकलने में कामयाब रहा। बताया जाता है कि वह घायल है।

पुलिस के मुताबिक, सेना ने आतंकवादी का पता लगाने के लिए कुपवाड़ा जिले में पंजगाम सैन्य शिविर के आसपास छह गांवों में तलाशी अभियान दोबारा शुरू कर दिया है। सैन्य शिविर पर हमले के बाद घटनास्थल से तीन एके-47 राइफल बरामद की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बदमाशों ने टोल प्लाजा में तोड़फोड़ कर लूटे पैसे, कर्मचारियों को सरिये से पीटा, बूथ मालिक बोला- बजरंग दल के थे गुंडे
2 50 साल के मछुआरे को कुत्तों ने रात में काटा, सुबह हो गई मौत