ताज़ा खबर
 

सीएम की इफ्तार पार्टी में अचानक पहुंचे माझी, कुशवाहा बोले- नीतीश के धोखा नंबर-2 के लिए तैयार रहे BJP

बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहा है। रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने पटना में इफ्तार पार्टी आयोजित की, जिसमें जीतन राम माझी अचानक पहुंच गए। ऐसे में आरएलएसपी के चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को चेतावनी भी दी।

नितिश कुमार, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्र में मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू होने के साथ ही बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम पल-पल बदल रहा है। इस बीच सीएम नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी अचानक पहुंच गए, जिसके सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसे में बीजेपी के पूर्व सहयोगी व आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को आगाह किया कि वे नीतीश के धोखा नंबर-2 के लिए तैयार रहे।

गर्मजोशी से मिले नीतीश और माझी: बताया जा रहा है कि रविवार (2 जून) को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित हज हाउस में इफ्तार पार्टी आयोजित की थी। इस पार्टी में बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम माझी अचानक पहुंच गए। हालांकि, दोनों ही नेताओं ने इस दौरान काफी गर्मजोशी से एक-दूसरे से मुलाकात की, जिसके बाद राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गईं। वहीं, माझी का कहना है कि इस मुलाकात पर सियासी चर्चा नहीं होनी चाहिए। जेडीयू ने हमें इफ्तार पार्टी में बुलाया था, जिसके बाद हम आ गए। अब सोमवार को मेरे आवास पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की इफ्तार पार्टी है, जिसके लिए सीएम नीतीश को आमंत्रण दिया गया है।

National Hindi News, 03 June 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

उपेंद्र कुशवाहा ने कही यह बात: बीजेपी के पूर्व सहयोगी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को चेताया कि नीतीश कुमार विश्वासघात कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें धोखा नंबर-2 के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मैं बीजेपी के लोगों को बताना चाहता हूं कि नीतीश कुमार को लोगों के जनादेश का अपमान करने के लिए जाना जाता है। लोगों के जनादेश और गठबंधन के सहयोगियों के साथ विश्वासघात करना उनकी पुरानी आदत है। बीजेपी को धोखा नंबर-2 के लिए तैयार रहना चाहिए।’’
प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार पर बोला हमला: उपेंद्र कुशवाहा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश ने ठगा नहीं। मुझे लगता है कि इस मुहावरे का अनुवाद जल्द ही होगा। ऐसे में बीजेपी को सतर्क रहना चाहिए।’’

Bihar News Today, 03 June 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बिहार में ऐसे हैं राजनीतिक हालात: बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जेडीयू के किसी भी नेता को जगह नहीं दी गई। इसके बाद बिहार सरकार ने अपने मंत्रीमंडल का विस्तार किया और उसमें बीजेपी के किसी भी नेता को जगह नहीं मिली। ऐसे में जेडीयू और बीजेपी के बीच मनमुटाव की खबरें आम होने लगीं। हालांकि, नीतीश कुमार और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दोनों ही दलों में किसी भी तरह का मनमुटाव होने से साफ इनकार किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जयश्रीराम को लेकर बंगाल में बवाल, ममता बनर्जी को ‘गेट वेल सून’ कार्ड भेजेंगे बाबुल सुप्रियो
2 सेनेट्री नैपकिन पर बनी फिल्म से जीता था ऑस्कर अवॉर्ड, अब नौकरी के लिए भटक रहीं सुमन और स्नेहा
3 मंत्रिमंडल विस्तार: जेडीयू-बीजेपी में बढ़ने लगी दरार! एक दूसरे की इफ्तार पार्टी में नहीं हुए शामिल